लाइव टीवी

Dark Skin Fashion: डार्क स्किन है तो इन कलर की शर्ट में लगेंगे हैंडसम, नहीं पहनें इन रंगों के कपड़े

Updated Mar 14, 2022 | 09:13 IST

Dark Skin Fashion Tips: स्टाइल करने का अपना अलग ही अंदाज होता है। अपने स्किन टोन के हिसाब से अगर आप ड्रेसअप करें तो हर कोई आपकी तारीफ करेगा। और अगर आपकी स्किन टोन डार्क है तो बैलेंस करने के लिए डार्क और लाइट रंगों को इस्तेमाल करें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कपड़ों में डार्क और लाइट रंगों का करें बैलेंस
मुख्य बातें
  • स्किन टोन के हिसाब से करें ड्रेसअप
  • डार्क स्किन टोन के लिए स्टाइल का अंदाज अलग
  • कपड़ों में डार्क और लाइट रंगों का करें बैलेंस

Fashion Tips: अक्सर देखा जाता है कि डार्क स्किन टोन के कारण लड़कों या लड़कियों को अपने ऊपर कोई भी ड्रेस अच्छा नहीं लगता। इसकी असल वजह ये है कि आप अपनी डार्क स्किन के हिसाब से गलत कलर सिलेक्‍शन कर लेते है। कपड़ों का चुनाव करते समय इन बातो का ध्यान रहे कि, डार्क स्किन टोन के साथ लुक अच्छा आए। अगर आप कपड़े के कलर का सही तालमेल करना सीख जाएं तो इससे आप हर वक्‍त परफेक्‍ट दिखेंगे। आपके दोस्तों और आसपास के लोगों की नजर सिर्फ और सिर्फ आप पर रहेगी और वह आपकी तारीफ़ भी करेंगे। स्किन टोन बैलेंस करने के लिए आपको डार्क रंगों का चुनाव करना होगा। साथी हल्के रंगों को कपड़े से दूर रहना होगा क्योंकि हल्के रंगों के कपड़ों में आप इतने बेहतरीन नहीं दिखेंगे।

इन रंगों से बच कर रहिए
अगर आपकी डार्क स्किन टोन है तो ब्राउन कलर यानी कि भूरा रंग। ये रंग आपकी स्किन टोन के काफी करीब है। इसके अलावाा नारंगी, पीला, गुलाबी जैसे वाइब्रेंट रंगों से भी दूर रहें। बेशक आप डार्क कलर के कपड़े पहने लेकिन हो सके तो चेहरे और गले के पास लाइट कलर होना चाहिए इससे आप आकर्षक दिखेंगे। आप डार्क कलर के सूट के साथ लाइट कलर की शर्ट पहन सकते हैं। इससे आपका पूरा लुक अच्छा दिखेगा। पूरा व्हाइट कलर को अवॉइड करना होगा डार्क स्किन टोन में पूरे व्हाइट कलर से बचें। अगर आपको सफेद कलर अच्छा लगता है और इस कलर से जुड़े कपड़े पहनने का मन है तो उपर से जैकेट या कुछ कलरफुल टाइप जरूर ले लें।

Also Read: पिंक कलर लड़कों को भी करता है सूट, इस कलर को ऐसे करें मैच

डार्क कलर ही हो ट्राऊजर 
वहीं स्टाइल को पूरा करने के लिए नीचे पैंट का कलर डार्क होना चाहिए। अगर आप सूट पहनने के शौकीन हैं तो याद रहे डार्क कलर की पैंट जरूर पहने साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि, सूट लोअर डार्क कलर का हो।

ज्यादातर न्यूट्रल रंगों का यूज करें अगर डार्क स्किन टोन में आप इस तरह के कपड़े पहने जो आपकी पर्सनैलिटी को भी परफेक्ट लुक देते हैं जिससे कि एक तो आप स्मार्ट और हैंडसम दिखेंगे दूसरा लोग आपको पसंद करेंगे और आपकी तारीफ भी करेंगे।