लाइव टीवी

दीपिका पादुकोण जैसी खूबसूरती चाहिए तो अपनाएं ये सीक्रेट ब्यूटी टिप्स, Foil Sheet मास्क का यूं करें इस्‍तेमाल

Updated Jun 20, 2020 | 13:36 IST

Deepika Padukone beauty secret: कोरियाई ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट शुरुआत में थोड़ा अटपटा दिख सकता है, लेकिन आपकी स्किन की नमी को बनाए रखने व इसे कोमल बनाने के लिए यह सबसे अच्‍छा तरीका है।

Loading ...
दीपिका पादुकोण

चाहे वो 10-कदम की स्किनकेयर दिनचर्या हो या घोंघा बलगम और कैक्टस का उपयोग, कोरियाई ब्‍यूटी इंडस्‍ट्री में कई ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स और दिनचर्या हैं, जो विचित्र होने के बावजूद शानदार परिणाम देती हैं। लेकिन हमारे पसंदीदा में से एक उनके शीट मास्क हैं जो हमारे ब्‍यूटी दिनचर्या में निरंतर हैं। तो जब दीपिका पादुकोण ने हाल ही में फोइल शीट मास्‍क पहने हुए फोटो शेयर‍ किया, तो हम उस पर ध्‍यान दिए बिना रह नहीं पाएं।

देखिए पीकू फिल्‍म की एक्‍ट्रेस ने फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'सप्‍ताहांत की तैयारी में जुटते हुए।'

अगर आप भी वीकेंड पर खुद को लाड़-प्‍यार करना चाहते हैं या फिर इन फोइल शीट मास्‍क पर हाथ आजमाना चाहते हैं तो नीचे दी जानकारी का पालन करें। फोइल शीट मास्‍क भले ही अटपटे लगगे, लेकिन आपकी स्किन की नमी और इसे जीवित दिखाने के लिए ये काफी कारगर हैं।

वे अपने सामान्य माइक्रोफाइबर से भी अलग हैं जिस तरह से फाइबर शीट मास्क लागू होने पर एक ठंडा सनसनी देते हैं। हालांकि, फोइल शीट मास्‍क इसके बिलकुल विपरीत काम करता है। यह सुनिश्चित करता है कि आपका चेहरा गर्माहट महसूस करे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पन्नी प्राकृतिक गर्मी में फंस कर आपके चेहरे को उभारती है। कोरियाई लोगों का मानना है कि स्किन की गर्माहट को फंसाने से अवयवों के बेहतर अवशोषण की अनुमति मिलती है, इस प्रकार, शीट मास्क में मौजूद सीरम प्रभावी रूप से काम करता है। 

अपनी खुद का फोइल शीट मास्‍क कैसे बना सकते हैं

प्रोडक्‍ट्स की जरूरत:

  • एल्युमिनियम फोइल (पन्‍नी)
  • कैंची की एक जोड़ी
  • एक पुरानी शीट मास्क (रूपरेखा के लिए)
  • एक नया शीट मास्‍क

स्‍टेप्‍स:

  1. एक सपाट सतह पर अपने पुराने शीट मास्क को बिछाएं। इसके ऊपर फोइल रखें।
  2. फोइल को शीट मास्क के ठीक आधे हिस्से में मोड़ो। ऐसा करने पर आपको अंदाजा हो जाएगा कि आंख, नाक और चेहरे के लिए कहां गड्ढे करना है। उन्‍हें काटें और ध्‍यान दें कि वह आपकी आंख, नाक और मुंह के साइज के हो।
  3. अपने एल्यूमीनियम फोइल मास्क के किनारों को ट्रिम करके एक गोल आकार दें जबकि इसे पुराने शीट मास्क के ऊपर रखें।
  4. अब ताजा फेस शीट मास्‍क ले और इस पर फोइल को हल्‍के दबाव के साथ चिपकाएं। ध्‍यान दें कि किनारों पर अच्‍छी तरह दबाया गया हो ताकि यह निकले नहीं।
  5. अगर आपके पास ताजा शीट मास्‍क नहीं है, तो यहां से आप अपने लिए नया शीट मास्‍क बना सकते हैं

डिस्‍क्‍लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।