लाइव टीवी

Shardiya Navratri 2022 Dandiya Dress: डांडिया नाइट के लिए ट्राई करें कुछ अलग, आपके लुक में लगा देंगे चार चांद

Updated Sep 18, 2022 | 19:57 IST

Shardiya Navratri 2022 Dandiya Dress: नवरात्रि का त्‍योहार आ रहा है। इस त्‍योहार का जहां एक तरफ धार्मिक महत्‍व है, वहीं दूसरी तरफ इस पर्व के आते ही लोगों में डांडिया और गरबा करने की इच्‍छाएं भी उमड़ने लगती हैं। ऐसे में हर कोई डांडिया नाइट में खास व अलग दिखने के लिए पूरी तैयारी करता है।

Loading ...
डांडिया नाइट के लिए ड्रेसिंग टिप्स
मुख्य बातें
  • हर्षोल्लास के साथ मनाएं जाने वाले नौ दिवसीय इस उत्सव में सबसे खास होती है डांडिया नाइट्स
  • उमंग और उल्लास के साथ यदि आपका ड्रेसअप भी कुछ हटकर होगा, तो आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं
  • हर दिन अलग दिखने के लिए आपको अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट्स करने के लिए तैयार रहना होगा

Shardiya Navratri 2022 Dandiya Dress:  नवरात्रि मां दुर्गा की आराधना का पर्व है। हर्षोल्लास के साथ मनाएं जाने वाले नौ दिवसीय इस उत्सव में सबसे खास डांडिया नाइट होती है। उमंग और उल्लास के साथ यदि आपका ड्रेसअप भी कुछ हटकर होगा, तो आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं। हर दिन अलग दिखने के लिए आपको अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट्स करने के लिए तैयार रहना होगा। इस लेख में हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी ड्रेसेस के बारे में जो आप अलग-अलग दिन ट्राय कर सकती हैं।

Also Read- Shardiya Navratra 2022 Recipe: नवरात्रि में मां दुर्गा को भोग लगाने व व्रत के लिए बनाएं सिंघाड़े के आटे का हलवा
 
लहंगा-चोली बनाएं गरबे की शाम को खास  

डांडिया करने के लिए आपकी ड्रेस स्टाइलिश होने के साथ आरामदायक होना भी जरूरी हैं। ताकि आप बिना किसी चिंता के गरबा कर सकें। लहंगा-चोली से आपको पारंपरिक लुक मिलेगा। आप राजस्थानी या गुजराती लहंगा-चोली के साथ ट्रेडिशनल जूलरी पहनकर जब गरबा करेंगी तो मां की भक्ति का रंग आपके गरबे में दिखेगा। 

कुछ हटकर हो जाए 

आप नवरात्र की ड्रेसेज में वेस्टर्न और ट्रेडिशनल का कॉम्बिनेशन करके पहनेंगी तो सबसे कुछ अलग दिखेंगी।  इस बार आप लॉन्ग स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप का कॉम्बिनेशन करें और नेट की मल्टीकलर चुन्नी या फुलकारी दुपट्टा उसके साथ पहनें। कुछ नया पहनने की इच्छा हो तो थोड़ा सा घेर वाला लॉन्ग गाऊन पहने और उसके साथ गुजराती कढ़ाई की हुई चुन्नी को पारम्परिक अंदाज में यानि सीधे पल्लू की साड़ी पहनने। साथ में जूड़ा बनाकर रेड फ्लावर पैटर्न की जूड़ा पिन लगाएं। फिर उसके साथ ऑक्साइड ज्वेलरी ट्राई कीजिए और झूमकर गरबा कीजिए।
 

Also Read- Gray Hair Problems: ये 5 आदतें जो आपके बालों को समय से पहले कर सकती हैं सफेद, आज ही सुधार लें

मेकअप और ज्वेलरी में नया ट्राइ करें  

कुछ डिफरेंट दिखने के लिए मेकअप और ज्वेलरी में थोड़ा चेंज करें। बैकलेस, क्रॉसलेस या हाल्टर लुक वाली चोली में पीठ या गर्दन का ऊपरी हिस्सा एक्सपोज होता है। आप शरीर के इन हिस्सों पर फैंटेसी मेकअप करवा सकती हैं। साथ ही गरबा ड्रेस के साथ झुमकें, नेक पीस, बड़ी अंगूठी, टीका या हाथों में पहनने वाले कड़े या चूड़ियों में ऑक्साइड ज्वेलरी का प्रयोग कर सकती हैं। सिंगल बड़ी वाली मेटलिक ग्रे, सिल्वर या गोल्डन नोज पिन पहनना मत भूलिएगा।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।