लाइव टीवी

Bridal mehndi design: वेडिंग सीजन में थीम बेस्ड मेहंदी करेगी ट्रेंड, आप भी चुनें ये खूबसूरत डिजाइन्स

Updated Nov 27, 2019 | 07:00 IST |

Stylish mehndi designs: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। अगर आप भी दुल्‍हन बनने वाली हैं तो यहां से चुनें खुद के लिये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Dulhan mehndi design

इन दिनों कई घरों में लड़कियां दुल्‍हन बनने की तैयारी कर रही हैं क्‍योंकि शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में हल्‍दी सेरेमनी और मेहंदी सेरेमनी का उन्‍हें खास इंतजार होता है। सभी को पता है कि शादी में मेहंदी का खास महत्‍व होता है। दुल्हन की मेहंदी आम दिखने वाली मेहंदी से कुछ हट कर होती है। 

अगर आप भी हाथों में पिया के नाम की मेहंदी लगवाने की तैयारी में हैं, तो उससे पहले यहां कुछ लेटेस्‍ट मेहंदी डिजाइन देख लीजिये। यहां आपको दुल्हन के हाथों और पैरों की लेटेस्ट डिजाइंस के बारे में पता चलेगा, जो पूरे लुक को खूबसूरत बनाने में मदद करेंगी। 

पर्सनलाइज्ड मेहंदी डिजाइन

दुल्‍हन के हाथों में इस डिजाइन की मेहंदी काफी पसंद की जाती है। इस तरह की मेहंदी में आप अपनी और अपने पार्टनर की तस्‍वीर बनवा सकती हैं। या फिर आप अपनी लव स्‍टोरी को मेहंदी डिजाइन के जरिये बता सकती हैं। 

मोर वाली डिजाइन

यह हर लड़की द्वारा पसंद किया जाने वाला शानदार पैटर्न वाला मेहंदी डिजाइन है। इन दिनों मोर वाली डिजाइन बेहद पॉपुलर है। यह देखने में भी खूबसूरत लगती है और इसे लगाने से हाथ भी पूरी तरह से भर जाते हैं। इस मेहंदी के साथ खूबसूरत चूड़ियां पहनें जिससे डिजाइन बेहद खिल कर सामने आए। 

लेस पैटर्न डिजाइन

आजकल लेस पैटर्न मेहंदी डिजाइन  काफी चलन में है। इसमें आपके हाथ सिंपल होने के बावजूद भी खूबसूरत दिखाई देते हैं। इस लेस पैटर्न की खूबसूरती बढ़ाने के लिये आप इसमें फ्लोरल पैटर्न को शामिल कर सकती हैं। लेस और फ्लोरल पैटर्न आपके हाथों को एक बेहतरीन लुक देंगे।

अरेबियन स्टाइल मेहंदी

हाथों में आप अरेबियन स्टाइल की मेहंदी ट्राई कर सकती हैं। इसमें रिंग की तरह या ब्रेसलेट की तरह उंगलियों से हाथों तक मेहंदी को लगाया जा सकता है। ये देखने में ट्रेंडी भी होते हैं और खूबसूरत भी लगते हैं।

पैरों के लिये ट्रेंडी मेहंदी डिजाइन 

 


ग्‍लिटर मेहंदी

इस तरह की डिजाइन में मेहंदी का प्रयोग कर आउटलाइन बनाई जाती है। इसके बाद हाथों में बीच बीच में ग्‍लिटर का प्रयोग किया जाता है जिससे हाथ ब्राइट दिखाई देते हैं। आप चाहें तो अपनी आउटफिट के साथ मैचिंग ग्‍लिटर का प्रयेाग कर सकती हैं।