लाइव टीवी

Mehndi Design Ideas- ईद के मौके पर बढ़ाएं हाथों की खूबसूरती, ट्राई करें ये खूबसूरत अरेबिक मेहंदी डिजाइन

Updated May 24, 2020 | 19:09 IST

Mehndi Design Ideas for Eid 2020: ईद के दिन नए कपड़े पहनने के साथ-साथ महिलाएं हाथों में मेहंदी भी लगाती हैं। ऐसे में अगर आप चाहे तो इस बार अरेबिक मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं।

Loading ...
ईद के मौके हाथों पर लगाएं मेहंदी
मुख्य बातें
  • मेहंदी वाले हाथ त्योहार या शादी के माहौल को सुहाना कर देते हैं।
  • इस बार ईद पर महिलाएं अरेबिक मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं।
  • यह डिजाइन काफी आसान है, इसे आप खुद भी बना सकती हैं।

दुनिया भर के मुसलमान ईद का त्योहार धूमधाम से मनाते हैं। ईद का शुभ त्योहार रमजान की समाप्ति का प्रतीक है। ऐसा माना जाता है कि पैगंबर मुहम्मद को इस महीने के दौरान पवित्र कुरान का पहला रहस्योद्घाटन मिला। इस दिन को अलग-अलग रीति-रिवाजों और परंपराओं का पालन करते हुए मनाया जाता है। इस दिन नए कपड़े पहनने के साथ-साथ महिलाएं हाथों में मेहंदी भी लगाती हैं। वहीं इन दिनों कई ऐसे मेहंदी के डिजाइन हैं, जो महिलाएं अक्सर ट्राई करती हैं। लेकिन अगर आप चाहे तो इस बार अरेबिक मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकती हैं।

मेहंदी वाले हाथ और उसकी महक त्योहार या शादी के माहौल को सुहाना कर देते हैं। वहीं अगर आप इस बार ईद पर अरेबिक मेहंदी लगाना चाहती हैं, तो आज हम कुछ ऐसे ही मेहंदी डिजाइन बताने जा रहे हैं, जो आपके हाथों की खूबसूरती को और बढ़ा देंगे। इसके साथ अरेबिक मेहंदी डिजाइन लगवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप इस डिजाइन को देखकर घर पर आसानी से बना सकती हैं।
 

इन अरेबिक मेहंदी डिजाइन कर सकती हैं ट्राई- Mehndi Design Ideas

ईद पर आप पारंपरिक मेहंदी डिजाइन से हटकर कुछ स्टाइलिश ट्राई करना चाहती हैं, तो अरेबिक मेहंदी डिजाइन बेस्ट ऑप्शन है। इसे आप कम टाइम में घर पर आसानी से बना सकती हैं।

अरेबिक मेहंदी डिजाइन सिर्फ भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी महिलाएं भी लगवाना काफी पसंद करती हैं। खास बात है कि यह डिजाइन अक्सर ट्रेंड में रहता है और इसे स्कूल और कॉलेज जाने वाली लड़कियां भी लगाती हैं। 

देश लागू लॉकडाउन की वजह से महिलाएं इस बार ईद के मौके पर खास खरीदारी नहीं कर पाएंगी। कोरोना से बचने के लिए महिलाओं के साथ बच्चों-बुजुर्गों को भी मार्केट या फिर भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाने से सावधानी बरतनी होगी। वहीं इस स्थिति में भी महिलाएं इन मेहंदी डिजाइन के जरिए घर पर रहकर हाथों की खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं।