लाइव टीवी

Beauty Tips to Look Younger: 40 की उम्र में भी दिखेंगी यंग, अपनाएं ये सीक्रेट टिप्स

Updated Apr 15, 2022 | 18:35 IST

Beauty Tips For Look Younger: बढ़ती उम्र के साथ खूबसूरत दिखना बहुत मुस्किल होता है। उम्र का पड़ाव लुक पर हावी होने लगता है। ऐसे में बहुत से ऐसे उपाय है जिससे हम 40 के बाद भी यंग दिख सकते है। इसके लिए इसके लिए पहली जरूरत हेल्दी डाइट और लाइफस्‍टाइल, फैशन सेंस है।

Loading ...
यंग लुक के लिए टिप्स
मुख्य बातें
  • उम्र चाहे जितनी भी हो सही तरह से मेकअप करने पर चेहरा दिखेगा यंग
  • यंग दिखने के लिए जरूरी है हेल्दी डाइट, फैशन सेंस और अच्छा लाइफस्टाइल
  • हरी सब्जियां, जूस और एंटी-ऑक्‍सीडेंट से युक्त चीजें आहार में करें शामिल, चेहरा दिखेगा जवां

Beauty Tips For Look Younger: आपने कई बार देखा होगा महिलाओं से उनकी उम्र पूछने पर वह बुरा मान जाती हैं। लेकिन अगर उम्र चेहरे से ही दिखने लगे तो ऐसे में क्‍या किया जाए। हर महिला चाहती है कि वह लंबे समय तक जवां दिखें और अन्‍य महिलाएं उनकी यंग और ग्‍लोइंग स्किन को देखकर ईर्ष्‍या महसूस करें। शायद बॉलीवुड और टीवी एक्‍ट्रेसेस को देखकर भी महिलाओं को इसलिए जलन होती है क्‍योंकि वह अपनी उम्र से कम दिखाई देती हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि 40 की उम्र में 30 का दिखने के लिए आपको क्‍या करना चाहिए।

1) स्किन केयर
40 की उम्र के बाद हल्की झुर्रियां आती है ऐसे में स्किन का बेहद खयाल रखना चाहिए। समय पर मॉइश्चराइजर नहीं लगाने पर भी स्किन डैमेज हो जाती है। सनस्‍क्रीन का यूज भी जरूरी है। कई महिलाएं लापरवाही बरतती है और जिन्हे जवान दिखना है वे अनेकों उपाय करती हैं।

2) मेकअप का चुनाव
30 से पहले की उम्र के मेकअप अगर आप 40 की उम्र में करेंगी तो अजीब लगेगा, इसलिए सही मेकअप का चुनाव करें। ऐसे में नाइट क्रीम जरूर लगाएं वही इस उम्र में बहुत ज्यादा मेकअप भी चेहरा खराब कर देता है। आंखों के लिए गिल्टर, शिमर शेड की जगह आंखों के कलर से मिलता हुआ कलर ही लगाएं। लिप कलर भी हल्के कलर का हो तो और भी अच्छा लगेगा।

Also Read: Cactus for Skin : एलोवेरा जेल की तरह कैक्टस जेल का स्किन पर करें इस्तेमाल, बढ़ेगी खूबसूरती

3) बालों में मेहंदी
महिलाओं की सुंदरता बालों से उभरकर आती है ऐसे में 40 की उम्र में कलर का इस्तेमाल नुकसान दे सकता है। इसलिए बालों में मेहंदी का ही उपयोग करें। बढ़ती उम्र के साथ बाल सफेद होने के साथ-साथ इनकी शाइन भी कम होने लगती हैं। बालों को सफेदी से बचाने के लिए आप बालों में मेहंदी लगा सकती हैं। मेहंदी में अंडा और आंवला मिलाकर लगाने से बालों में शाइनिंग आ जाती है और काले दिखने लगते हैं। फिर कोई नही कह सकता की आपकी उम्र 40 है।

4) एक्‍सरसाइज
यंग दिखने का यह सबसे बेहतर सिक्रेट है। रोजाना एक्‍सरसाइज करने से आप ना केवल फिट रह सकती हैं बल्कि लंबे समय तक जवां और सुंदर भी रह सकती हैं। इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा और रिंकल्स फ्री दिखेंगी। इसलिए अपने रोजाना रूटीन में व्यायाम जरूर शामिल कर लें।

5) हरी सब्जियां और ग्रीन टी
जवान दिखने का पांचवा सबसे ज्यादा असरदार ऊपर यह है की हरी सब्जियों का सेवन करें, और एंटी-ऑक्‍सीडेंट से भरपूर ग्रीन टी आपको लंबे समय तक जवां बनाए रखने में हेल्‍प करती हैं। इसमें विटामिन और मिनरल पाया जाता है कील मुहांसे दूर रहते है।

आपकी उम्र चाहे जो भी हो , खबर में बताए गए इन टिप्स की मदद से आप जवां या फिर अपनी उम्र से कम दिख सकती हैं और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेगे या फिर पार्लर के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे।