लाइव टीवी

Happy New Year 2022 Resolution Quotes: नववर्ष में खुद से करें यह वादें, जानें यूनीक न्यू ईयर रेजोल्यूशन कोट्स और आइडियाज

Updated Jan 01, 2022 | 07:01 IST

Happy New Year 2022 Resolution Wishes Quotes: वर्ष 2022 शुरू होने में सिर्फ चंद घंटे बाकी रह गए हैं। वर्ष 2021 अलविदा कह कर अब वर्ष 2022 के लिए अपने आप से कुछ वादें कीजिए। यहां जानें वर्ष 2022 के लिए बेस्ट न्यू ईयर रेजोल्यूशन आइडियाज और कोट्स।

Loading ...
न्यू ईयर रेजोल्यूशन आइडियाज और कोट्स (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • जानें वर्ष 2022 के लिए बेस्ट न्यू ईयर रेजोल्यूशन आइडियाज।
  • वर्ष 2022 में किताबों को बनाएं अपना सच्चा दोस्त।
  • नववर्ष में पर्सनालिटी ग्रूमिंग पर दें ध्यान।

Happy New Year 2022 Resolution Quotes: नववर्ष का आगाज हो गया है। हर वर्ष लोग उत्साह और उमंग के साथ नववर्ष का स्वागत करते हैं और न्यू ईयर रेजोल्यूशन लेते हैं। पिछले कुछ वर्षों से न्यू ईयर रेजोल्यूशन लेने का ट्रैंड बढ़ता जा रहा है। नए वर्ष के शुरुआत के साथ लोग अपने जीवन में भी नई और अच्छी आदतों की पहल करते हैं। अगर आप भी न्यू ईयर रेजोल्यूशन लेकर वर्ष 2022 को अपने लिए खास और बेहतरीन बनाना चाहते हैं तो यहां कुछ बेस्ट न्यू ईयर रेजोल्यूशन आइडियाज और कोट्स दिए गए हैं (Happy New Year 2022 Resolution Quotes and Ideas)। 

न्यू ईयर रेजोल्यूशन के बेस्ट आईडियाज (New Resolution Ideas) 

अपनी सेहत का रखें ख्याल

वर्ष 2020 और 2021 ने हर एक व्यक्ति को यह सीख दिया है कि स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ भी नहीं है। वर्ष 2022 की शुरुआत में यह संकल्प लें कि नए साल के साथ आप अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखेंगे। नए वर्ष के साथ अपना डाइट मेंटेन करें और अपने रूटीन में वॉक, योग, प्राणायाम या एक्सरसाइज जरूर शामिल करें। 

Happy New Year 2022 Wishes images, Shayari, quotes: नए साल पर दोस्तों और प्रियजनों को कहें हैप्पी न्यू ईयर, जानें कैसा रहेगा नया साल

किताबों को बनाएं अपना सच्चा दोस्त

कहा जाता है कि किताबें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती हैं। किताबें व्यक्ति को हर पल गाइड करती हैं और एक गुरु की तरह मार्गदर्शन प्रदान करती हैं। वर्ष 2022 में आप यह प्रण लें कि इस वर्ष आप किताबों को समय देंगे और अच्छे विचार ग्रहण करेंगे।

पर्सनालिटी ग्रूमिंग पर दें ध्यान

अगर आप अपनी पर्सनालिटी ग्रूम करना चाहते हैं तो न्यू ईयर रेजोल्यूशन के बहाने इस पर ध्यान जरूर दें। वर्ष 2022 में अपने पर्सनालिटी को और आकर्षक बनाने के लिए सही कदम उठाएं। अगर आप अपना वजन घटाना चाहते हैं या कोई नई चीज सीखना चाहते हैं तो खुद से यह वादा जरूर करें।

Also Read: Happy New Year 2022 Gift Ideas: न्यू ईयर पर अपने प्रियजनों को दें कुछ ऐसा गिफ्ट, जानिए न्यू ईयर गिफ्ट आइडियाज

रिलेशनशिप गोल बनाएं

अगर आपके रिश्ते अपने प्रियजनों के साथ ठीक नहीं हैं तो वर्ष 2022 में इन्हें बेहतर बनाने का रेजोल्यूशन लें। अगर रिलेशनशिप को लेकर पिछले वर्ष की कुछ बुरी और कड़वी यादें हैं तो उन्हें भूल कर नए वर्ष के साथ अपने रिश्ते में भी नयापन लाएं। 

बचत करने का लें संकल्प 

वर्ष 2021 में अगर आपने बेमतलब के खर्चे किए हैं तो वर्ष 2022 आपको संभलने का एक और मौका दे रहा है। नए वर्ष के साथ खुद से यह वादा करें कि आप इस साल अपने खर्चे का ध्यान रखेंगे और बचत करेंगे। वर्ष 2021 में अगर आपने कपड़ों और ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने पर ज्यादा खर्च किया है तो वर्ष 2022 में बचत करने का संकल्प लें। 

Also Read: Happy New Year 2022 Hindi Wishes Quotes: तस्वीरों और संदेशों के जरिए कहिएं हैप्पी न्यू ईयर 2022

न्यू ईयर रेजोल्यूशन के विचार (New Year Resolution Thoughts)

कुछ नया करने के लिए दृढ़ संकल्प होना आवश्यक है।

मनुष्य में शक्ति की कमी नही होती, संकल्प की कमी होती है।

किसी कार्य का असम्भव या संभव होना, व्यक्ति के दृढ़ संकल्प पर निर्भर करता है।

Also Read: Numerology Number 1 Horoscope 2022: खुलेंगे सफलता के कपाट,नंबर एक वाले 2022 के ल‍िए याद रखें ये बात

सफलता से खुशी नहीं मिलती है, बल्कि खुश रहने से सफलता मिलती है। हर परिस्थिति में खुश रहने का दृढ़ संकल्प ही आपको सफल बनाएगा।

परिश्रम और योग्यता से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है, परन्तु लक्ष्य बड़ा प्राप्त करने के लिए आपको दृढ़ संकल्पी होना चाहिए।

एक इच्छा से कुछ नहीं बदलता, एक निर्णय से थोड़ा कुछ बदलता है और एक दृढ़ संकल्प सब कुछ बदल देता है।

वर्ष 2021 में सभी बुरी आदतों को छोड़कर वर्ष 2022 के साथ नई शुरुआत करें।