लाइव टीवी

DIY curd face pack: घर पर दही और तेज पत्ते से बनाएं फेस पैक, एक बार लगाने पर ही दिखने लगेगा असर

Updated Apr 09, 2021 | 09:27 IST

अपनी त्वचा के लिए कुछ प्राकृतिक अपनाना चाहते हैं तो आपको अपने घर में दही और तेज पत्ते से बना यह फेस पैक जरूर आजमाएं। ये पैक आपको इंस्‍टैंट ग्‍लो देगा।

Loading ...
दही और तेज पत्ते का फेस पैक
मुख्य बातें
  • खाने में स्वाद बढ़ाने के साथ त्वचा की सुंदरता के लिए भी बेहद फायदेमंद है दही और तेज पत्ता।
  • त्वचा की रंगत संवारने के साथ उसे कोमल बनाने में तेज पत्ता है सक्षम।
  • मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स को टक्कर देता है दही और तेज पत्ते से बना यह फेस पैक।

घर के किचन में मिलने वाली कुछ चीजें हमारे लिए कितनी मददगार साबित हो सकती हैं इसकी हम कल्पना भी नहीं करते हैं। आप सब ने यह तो सुना ही होगा की चेहरे की सुंदरता को सुधारने के लिए दही का इस्तेमाल करना बेहद लाभदायक होता है। लेकिन अब यह कौन सोच सकता है कि तेज पत्ता भी चेहरे के निखार को बढ़ाने के लिए काफी प्रभावी होता है। शायद आप चौंक गए होंगे, लेकिन यह बिल्कुल सत्य है कि चेहरे के रंगत को संवारने के साथ त्वचा में निखार लाने के लिए तेज पत्ता काफी मददगार होता है।

अगर आप बाजारों में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स को अपनाकर थक चुके हैं और अब प्राकृतिक चीजों की तरफ मुड़ना चाहते हैं तो आपको अपने घर में दही और तेज पत्ते का यह फेस पैक जरूर बनाना चाहिए और उपयोग करना चाहिए।

यहां जानें, दही और तेज पत्ते का फेस पैक बनाने के लिए सामग्री और बनाने की विधि।

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री

यह फेस पैक बनाने के लिए आपको 2 टेबल स्पून दही, आधा टीस्पून तेज पत्ते का पाउडर, 1 पिंच हल्दी और आधा टीस्पून शहद‌ की जरूरत पड़ेगी।

फेस पैक बनाने की विधि और तरीका

एक बाउल में दही लीजिए फिर तेज पत्ते का पाउडर उसमें मिला दीजिए। अब हल्दी और शहद डालकर पेस्ट बना लीजिए। इस फेस पैक को लगाने से पहले अपना चेहरा साफ कर लें फिर चेहरा समेत गर्दन पर इस‌ पेस्ट को‌ लगा लें। फेस पैक सूखने के बाद नॉर्मल पानी से चेहरे और गर्दन को धो लीजिए। अगर आप अच्छा रिजल्ट पाना चाहती हैं तो हफ्ते में दो बार इस फेस पैक का प्रयोग कीजिए।