लाइव टीवी

Dark Eyelashes: आंखों की खूबसूरती में लगाना है चार-चांद, तो इन घरेलू नुस्खों से पलकों को करें मोटा

Updated Apr 16, 2022 | 10:14 IST

Tips For Dark Eyelashes : आंखों की खूबसूरती पलकों से निखरती है। अगर आप आंखों की पलकों को मोटा और घना करना चाहते हैं, तो घरेलू नुस्खों को आजमाएं। घरेलू नुस्खों की मदद से आंखों की पलकें मोटी और घनी हो सकती हैं।

Loading ...
Dark Eyelashes Remedies
मुख्य बातें
  • नींबू के छिलके से आंखों की पलकें हो सकती हैं मोटी
  • अरंडी के तेल से पलकें हो सकती हैं घनी
  • ग्रीन टी से आंखों की बढ़ाएं खूबसूरती

Home Remedies For Dark Eyelashes : आंखों की खूबसूरती आपके चेहरे और व्यक्तित्व पर निखार लाती है। यह आपके चेहरे का नूर बढ़ा देती है। इसलिए हम में से कई लोग आंखों को काफी सुंदर बनाना चाहते हैं। पलकों को मोटा और घना बनाने के लिए कई महिलाएं तरह-तरह के प्रयास करती हैं। खासतौर पर कई महिलाएं गहरी और घनी पलकों की चाहत रखती हैं। इसके लिए वे कई तरह के आई मेकअप भी लगाती हैं। लेकिन आई मेकअप से आपकी पलकें कुछ ही समय के लिए मोटी नजर आ सकती हैं। इसलिए ऐसे तरीके फॉलो करें, जिससे आपके आंखों की पलके नैचुरल तरीके से घनी और गहरी हो।

Also Read: धूप से काली पड़ गई है स्किन, सन टैनिंग हटाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

इसके लिए आप कई तरह के घरेलू टिप्स अपना सकती हैं। जी हां, आंखों की पलकों को घनी और गहरी बनाने के लिए घरेलू उपायों को अपनाया जा सकता है। इससे नैचुरल तरीके से पलकें मोटी और घनी हो सकती हैं।

आंखों की पलकों को मोटा और घना करने का तरीका

अरंडी का तेल -

आंखों की पलकों को मोटी और घनी करने के लिए अरंडी के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए अरंडी के तेल की कुछ बूंदे लें। अब इसमें टी-ट्री ऑयल की कुछ बूंदों को मिक्स कर लें। इसके बाद मस्कारा ब्रश की मदद से इस मिश्रण को अपनी पलकों पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें। इसके बाद सुबह पानी से पलकों को धो लें। रोजाना इस तरह पलकों पर अरंडी का तेल लगाने से आंखों की पलकें मोटी हो सकती हैं।

Also Read: जिम में जाकर ट्रेडमिल पर दौड़ने से बेस्ट है तेज वॉक, वजन होगा झट से कंट्रोल

ग्रीन टी का इस्तेमाल

 आंखों की पलकों को मोटी और घनी करने के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल करना आपके लिए लाभकारी हो सकता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले ग्रीन टी की पत्तियों को 1 कप पानी में डालकर अच्छी तरह से उबाल लें। इसके बाद इस पानी को ठंडा होने के लिए रख दें। रात में इस पानी को अपनी पलकों पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें। सुबह ग्रीन टी के पानी से अपने चेहरे को धो लें। नियमित रूप से ग्रीन टी वॉटर का इस्तेमाल करने से आंखों की पलकें मोटी हो सकती हैं।

लेमन पील ऑयल

आंखों की पलकों को मोटी और घनी करने के लिए नींबू के छिलके का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए नींबू का छिलका अच्छी तरह से काट कर इसे जैतून या फिर अरंडी के तेल में भिगोकर रख दें। इसके बाद रात में सोने से पहले इस तेल को अपनी पलकों पर लगाएं। सुबह नॉर्मल पानी से चेहरे को धो लें। इस नुस्खे से कुछ ही दिनों में आपकी पलकें मोटी हो सकती हैं।

( डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)