लाइव टीवी

Changing room tips: चेंजिंग रूम में कपड़े बदलने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, टल सकती है अनहोनी

Updated May 30, 2022 | 20:37 IST

How To Find Hidden Camera In Trial Room: आजकल शॉपिंग मॉल के चेंजिंग रूम में कैमरे छिपे होने की कई घटनाएं सामने आ रही है। ऐसे में अगर आप भी ट्रायल रूम में कपड़े ट्रायल करने जाते हैं तो कुछ बातों का विशेष ध्यान जरूर दें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Changing room tips
मुख्य बातें
  • होटलों या चेंजिंग रूम में हिडन कैमरा पाए जाने की रोजाना आती है घटना
  • चेंजिंग रूम में कपड़े ट्राई करने जा रहे हैं तो रखें विशेष बातों का ध्यान
  • कैमरा पता लगाने के लिए आपका अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं

Hidden Camera In Changing Room: पुरुष हो चाहे महिला शॉपिंग मॉल में या शोरूम में कपड़े खरीदने जाते हैं तो उसकी फिटिंग और पसंद व नपसंद देखने के लिए उसे ट्राई जरूर करते होंगे। पसंद आई ड्रेस को ट्राई करने के लिए लोग चेंजिंग रूम का इस्तेमाल करते हैं। कभी-कभी चेंजिंग रूम में कपड़े ट्राई करते वक्त हम सबके दिमाग में एक बात जरूर घूमती है वह है चेंजिंग रूम में कैमरे लगे होने की बात।

होटलों या चेंजिंग रूम में हिडन कैमरा पाए जाने की हजारों घटनाएं रोजाना आती रहती हैं। ऐसे में हर कोई सावधान रहना चाहता है। अगर आप शॉपिंग मॉल के चेंजिंग रूम में कपड़े ट्राई करने जा रहे हैं तो कुछ विशेष बातों का जरूर ध्यान रखें। कपड़े ट्राई करने से पहले इस बात की तस्दीक जरूर कर लेना चाहिए कि कहीं चेंजिंग रूम में कोई हिडेन कैमरा तो नहीं लगा है। 

फोन की फ्लैशलाइट की लें मदद

इसका पता लगाने के लिए आपका अपने फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आपको चेंजिंग रूम में कैमरे फिक्स होने का डर है तो आप चेंजिंग रूम की लाइट बंद कर दें और अपने फोन की फ्लैशलाइट के जरिए रूम को स्कैन करें। स्मार्टफोन के कैमरे लाइट रिफ्लेक्ट करते हैं। ऐसे में लाइट पकड़ते ही चमकने की वजह से ऐसे कैमरों को पकड़ में आने की पूरी संभावना रहती है।

Also Read: बाजार से महंगे रूम फ्रेशनर लाने की बजाय घर पर ही बनाइए कुदरती फ्रेशनर, पड़ोसी पूछने आएंगे इसका तरीका

ट्रायलरूम के शीशे की करें जांच

इसके अलावा ट्रायलरूम या बाथरूम में लगे शीशे की जांच करें। शीशे में हिडन कैमरा चेक करने के लिए, सबसे पहले शीशे पर एक उंगली रखें अगर शीशे पर रखी गई उंगली और शीशे में दिख रही उंगली के बीच में गैप रहता है तो मतलब सब कुछ ठीक है।

मोबाइल कैमरे के नेटवर्क से पहचानिए

इसके अलावा अगर मोबाइल कैमरे का नेटवर्क गायब हो जाए तो समझ लीजिए कैमरे छिपा है। ट्रायल रूम या कमरे में जाकर आपके मोबाइल कैमरा का नेटवर्क चला जाए या कॉल न लगे तो समझ लें कि वहां कैमरा लगा है।

बॉडीगार्ड एप को करें डॉउनलोड

आपके स्मार्टफोन में डला एक एप हिडन कैमरे को ढूंढने में मदद कर सकते है। इसके लिए प्ले स्टोर में जाकर बॉडीगार्ड एप को डॉउनलोड करें और जैसे ही इसे ऑन करके आप अपने स्मार्टफोन को रूम में घुमाएंगे तो रेड कलर का निशान ब्लिंक दिखने लगें तो समझ लें कि रूम में कैमरा छिपा है।