लाइव टीवी

Amazing Kitchen Tips: इन किचन टिप्स से दोगुना हो जाएगा आपके खाने का स्वाद, मेहनत भी लगेगी कम

Updated Jul 25, 2022 | 17:20 IST

Amazing Kitchen Tips: खाना बनाते वक्त अगर कुछ टिप्स को फॉलो किया जाए, तो इससे खाना और भी ज्यादा टेस्टी बन सकता है। इसके लिए आज हम आपको कुछ अमेजिंग हैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके खाने का स्वाद काफी बढ़ जाएगा। 

Loading ...
Kitchen Tips
मुख्य बातें
  • नींबू के रस और घी से चावल बनाएं खिले-खिले
  • रोटी को मुलायम बनाने के लिए छेने के पानी का करें इस्तेमाल
  • क्रिस्पी पकौड़ों के लिए बैटर में डालें चावल का आटा

Amazing Kitchen Tips: खाना बनाते वक्त अक्सर कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं,  जिनसे खाने का टेस्ट बिगड़ जाता है। ऐसे में महिलाओं को मेहनत तो खराब जाती ही है, साथ ही खाना भी वेस्ट हो जाता है। कई लोग खाने की वेस्टेज बचाने की वजह से बेस्वादे खाने को भी मन मारकर खा लेते हैं। हालांकि, अगर कुछ टिप्स को फॉलो किया जाए, तो आपके खाने का स्वाद दोगुना बढ़ जाएगा, साथ ही आपको मन मारकर खाना भी नहीं पड़ेगा। आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे कमाल के टिप्स के बारे में, जिनसे आप अपने खाने का स्वाद बढ़ा सकती हैं, तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-

इन टिप्स से दोगुना हो जाएगा आपके खाने  का स्वाद    

छेने के पानी से गूंथे आटा
छेना को फाड़ने के बाद इससे निकले पानी को फेंके नहीं, बल्कि इसको आटा गूंथने में इस्तेमाल करें। इससे रोटी और पराठें मुलायम तो बनते ही हैं, साथ ही खाने में भी टेस्टी होते हैं। इसलिए आज से आप छेने के पानी को फेंकना बंद कर दीजिए, ये आपकी रोटियों का स्वाद बढ़ा सकता है। 

Also Read: Monsoon Skin Care Tips: बरसात के मौसम में मुहांसों का डर सता रहा है, तो तुरंत अपना लें ये टिप्स

ऐसे बनाएं क्रिस्पी पकौड़े
अक्सर कुछ महिलाओं को ये दिक्कत होती है कि उनके बनाए पकौड़े बाजारों जैसे क्रिस्पी क्यों नहीं बनते हैं। इसके लिए आप पकौड़ों के लिए बनाए गए बेसन के बैटर में थोड़ा सा चावल का आटा मिला लें। इससे पकौड़े बहुत क्रिस्पी और टेस्टी बनेंगे।

Also Read: Kaju Kulfi Recipe: गर्मियों में ले ठंडी का मजा, घर पर बनाएं सबके मनपसंद काजू की कुल्फी, जानें रेसिपी

स्वीट डिश को ऐसे में बनाए टेस्टी
यदि आप अपनी किसी भी मीठी डिश को ज्यादा टेस्टी बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए डिश में एक चुटकी नमक डालें। इससे खाने का स्वाद काफी बढ़ जाएगा।

नींबू के रस से चालव बनाएं खिले-खिले
चावल को खिला-खिला बनाने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल किया जा सकता है। दरअसल, चावल कई बार खिले-खिले नहीं बनते हैं, इसके लिए चावल के पानी में एक चम्मच घी और कुछ बूंदे नींबू के रस की डाल दें। इससे चालव सफेद और खिले हुए बनेंगे।