लाइव टीवी

Winged Eyeliner Hacks: टेप से लेकर चम्मच तक, इन जुगाड़ों से पाएं परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लुक

Updated Feb 18, 2020 | 09:00 IST |

Easy Winged Eyeliner Hacks: विंग्ड आईलाइनर लगाना कोई बच्चों का खेल नहीं है। कई बार काफी मेहनत के बाद भी ये सही से नहीं लग पाता है। हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे जुगाड़ जिनसे आप आसानी से विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Easy Winged Eyeliner Hacks
मुख्य बातें
  • विंग्ड आईलाइनर लगाने के हैक्स
  • चम्मच से लगाए विंग्ड आईलाइनर
  • आप टेप से विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं

मेकअप आपके लुक को और भी खूबसूरत बना देता है। पूरे मेकअप में आई मेकअप का अपना अलग चार्म है। पिछले काफी वक्त से विंग्ड आईलाइनर काफी ट्रेंड में हैं। इतने साल में भी इसका ट्रेंड आज भी बना हुआ है। दीपिका पादुकोण, तापसी पन्नू समेत कई एक्ट्रेसेज को विंग्ड आईलाइनर में देखा जाता है। इन्हें देखकर आपका मन भी करता है कि विंग्ड आईलाइनर ट्राय करें। पर बुरा तब लगता है जब आप काफी मेहनत करके विंग्ड आईलाइनर लगाने की कोशिश करती हैं, लेकिन वो ठीक से लग नहीं पाता। इस चक्कर में आपका पूरा लुक खराब हो जाता है।

अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे आसान जुगाड़ बताते हैं, जिनकी मदद से आप आसानी ने विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत की भी जरूरत नहीं है।

इन हैक्स से लगाएं परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर

टेप
आप टेप को वीडियो में दिखाए अनुसार काट लें और इसे आंख के आउटर कॉर्नर पर इस तरह से चिपका लें। अब इसके अंदर की तरफ आईलाइनर लगाएं। जब आईलाइनर लग जाएं तो टेप लगा लें। इससे विंग जैसा शेप आ जाएगा। अब आप बाकी आंख पर आईलाइनर लगाएं।

कार्ड
आप कोई भी आयताकार कार्ड जैसे मेट्रो या हार्ड विजिटिंग कार्ड लें। इसके एक कोने पर आईलाइनर लगा लें। फिर इसे वीडियो में दिखाए अनुसार आंख के आउटर कॉर्नर में अच्छी तरह लगाएं। इससे विंग का शेप बन जाएगा और आप फिर इसे बेस बनाकर आईलाइनर लगा लें।

बॉबी पिन
बॉबी पिन सिर्फ बालों में लगाने के ही नहीं, बल्कि विंग्ड आईलाइनर के भी काम आ सकती है। इसके लिए पिन के आगे के हिस्से पर आईलाइनर लगा लें। अब इसे आंख के बाहरी हिस्से में रखकर दबा दें। अब आईलाइनर से इसे फिल करके परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर पाएं।

चम्मच
चम्मच से भी आप विंग्ड आईलाइनर लगा सकती हैं। इसके लिए आप चम्मच के पीछे वाले हिस्से को फोटो में दिखाए अनुसार आंख के बाहरी हिस्से पर रखें और आईलाइनर लगाएं। इसके बाद आगे वाले हिस्से को उल्टा करके इस तरह रखें और पहले वाले को मिलाते हुए आईलाइनर लगाएं। अब इसे बीच में से फिल कर लें।

इन हैक्स के अलावा आज कल बाजार में विंग स्टेम्प भी मिलता है। ये मेकअप प्रोडेक्ट स्टेम्प की तरह विंग्ड शेप में लग जाता है और आपको बाकी आईलाइनर रेगुलर तरीके से लगाना होता है। इससे बिल्कुल सही शेप आता है। इन जुगाड़ों से आप भी परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लुक पा सकती हैं।