लाइव टीवी

Men's Fashion Tips: कपड़े पहनने के जानें 5 खास टिप्स, जो आपको देंगे ट्रेंडी और स्टाइलिश लुक

Updated Mar 28, 2022 | 19:46 IST

Men's Fashion Tips: 21 वी सदी में जनरेशन बहुत आगे निकल चुकी है। ऐसे में रोज नए-नए लुक और स्टाइल देखने को मिलते हैं। बाजारों की चकाचौंध में सब कपड़े लेने को मन करता है। पर ठहरिए, रुकिए और जरा सोचिए। केवल उन्हीं कपड़ों पर पैसे खर्च कीजिए जिसमें आप ट्रेंडी और स्टाइलिश दिखें।

Loading ...
मेन्स फैशन
मुख्य बातें
  • स्टाइलिश लुक के लिए कपड़ों के साथ ग्रूमिंग का रखें ख्याल
  • कपड़ों के अलावा जूते भी पर्सनालिटी का अहम हिस्सा होते हैं
  • लाइट कलर के शर्ट से मिलेगा कूल, कैजुअल और स्टाइलिश लुक

Men's Fashion Tips: आज के समय में फैशन बड़ी चीज है। जहां मेन्स के लिए उनकी पर्सनालिटी और स्मार्टनेस स्टाइल बहुत मायने रखता है। तरह तरह की हेयर स्टाइल, एसेसरीज, कपड़े सब ट्रेंडी हो तभी मैन का परफेक्ट लुक कंप्लीट होता है। इस बात का ध्यान रखें कि आप अपना जो भी स्टाइल रखें, उसमें अच्छे लगें और उसे बेहतर तरीके से कैरी करें। स्टाइलिश लुक पाने और हैंडसम दिखने के लिए कुछ बाते जरूरी है जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

1) कपड़े पहनने से पहले ज्यादा जरूरी है ग्रूमिंग क्योंकि मेन्स की बॉडी अच्छी खासी हो तो उनपर सभी कपड़े स्टाइलिश लगते हैं। साथ ही लड़कियां उन लड़कों को पसंद करती हैं जो अपना ख्याल रखते हैं। लड़कियों को क्लीन शेव्ड, वेल मेंनटेन हाइजीन और ग्रूम्ड लड़के पसंद आते हैं। इसलिए आप भी अपनी ग्रूमिंग का ख्याल रखें।

पढ़ें- चेहरे पर दिखने लगी हैं झुर्रियां, तो आजमाएं ये 5 आयुर्वेदिक नुस्खे, दोगुनी हो जाएगी चेहरे की चमक

2) पहली नजर का प्यार और पहली नजर की पर्सनैलिटी आपके पैरों पर जाती है। इसलिए केवल स्मार्ट और हैंडसम दिखना ही बहुत नहीं है इसके अलावा आपको जूतों की चॉइस आनी चाहिए। जूते आपकी पर्सनालिटी का अहम हिस्सा होते हैं। जूतों का एक बेहतरीन पेयर ओवर ऑल लुक को बढ़ा देता है। आपके जूते आपके कपड़ों से मैच करते हुए होने चाहिए, यानि अगर आपने सूट पहना है तो उसके साथ साथ फार्मल शूज ही अच्छे लगेंगे।

3) वैसे कई कपड़े ऐसे है जिसे आपको सोच समझकर पहनना पड़ता है। लेकिन व्हाइट टी शर्ट और जींस एवरग्रीन है आप इसे कभी भी कही भी पहन सकते हो। ये कम्फर्टेबल है, बजट फ्रेंडली है और सबसे जरूरी बात ये हर किसी पर अच्छा लगता है। चाहे डेट पर जा रहे हों या फिर दोस्तों के लिए हैंग आउट, ये स्टाइल काफी अट्रैक्टिव लगती है।

4) सूट की बात करें तो परफेक्ट फिट सूट हो। लड़के सूट में सबसे ज्यादा आकर्षक लगते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप एकदम ढीला ढाला सूट पहन ले। आप जो भी सूट पहने फाइटिंग का होगा जरूरी है तभी आपका लुक स्टाइलिश लगेगा। आपका जैकेट का शोल्डर परफेक्ट होना चाहिए, इसके स्लीव्स कलाई के थोड़े उपर होने चाहिए और पैंट्स की लेंथ प्रॉपर और हेमिंग किए हुए होने चाहिए।


5) पिंक शर्ट ब्लू पेंट में आप स्टाइलिश लग सकते है अगर आप इसे शर्ट की स्लीव्स को रोल करें और अपने फोरआर्म को थोड़ा शो ऑफ करें, यकीन मानिए आपके इस लुक पर लड़कियां मर मिटेंगी। लड़कों का ये लुक कूल, कैजुअल और काफी अट्रैक्टिव है। वहीं पिंक कलर केवल लड़कियों पर ही नही लड़कों को भी स्मार्ट और स्टाइलिश लुक देता है।