लाइव टीवी

Mother's Day 2020: लॉकडाउन में भी आप अपनी 'मां' को दे सकते हैं ये सरप्राइज गिफ्ट, इस संडे को बनाएं यादगार

Updated May 09, 2020 | 13:09 IST

इस बार का मदर्स डे काफी अलग होने वाला है क्योंकि दुनियाभर में लॉकडाउन की स्थिति है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है। ऐसे में हम आपको मदर्स डे के लिए यूनिक गिफ्ट आइडिया के बारे में बताएंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मदर्स डे सोशल डिस्टेंसिंग गिफ्ट आइडियाज (Source: Pixabay)
मुख्य बातें
  • मांओं के लिए समर्पित मदर्स डे का दिन पूरी दुनिया में सेलिब्रेट किया जाता है
  • इस दिन बच्चे उन्हें तरह-तरह के सरप्राइज देकर स्पेशल फील करवाते हैं
  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भी आप मां को सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं

मदर्स डे रविवार को मनाया जाएगा। मांओं के लिए समर्पित ये दिन पूरी दुनिया में सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन बच्चे उन्हें तरह-तरह के सरप्राइज देकर स्पेशल फील करवाते हैं। कोई उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंटकर अपनी भावनाओं का इजहार करता है तो कोई उन्हें अपनी भावनाओं को शब्दों में पिरोकर अपनी बातों को व्यक्त करता है। हर किस का जरिया अलग हो सकता है लेकिन हर कोई अपने तरीके से अपनी मां को स्पेशल करवाने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहते। मां हर किसी के जीवन का एक अहम हिस्सा होती हैं।

इस बार का मदर्स डे काफी अलग होने वाला है क्योंकि दुनियाभर में लॉकडाउन की स्थिति है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है। ऐसे में ना कोई पार्टी ऑर्गनाइज कर सकता है और ना ही अपने मन मुताबिक इस खास दिन को सेलिब्रेट कर सकता है। अपनी मां को गिफ्ट देने के लिए भी सीमित आइडियाज ही बच जाते हैं। ऐसे में हम आपको सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में अपनी मां को गिफ्ट देने के आइडियाज के बारे में बताएंगे

घर पर बनाएं चॉकलेट केक साथ में हैंडमेंड कार्ड
आप अपनी मां को मदर्स डे पर स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो अपने हाथों का बना हुआ डिश और अपने हाथों से सजाया हुआ कार्ड से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। इस कार्ड पर आप अपनी मां के लिए आप क्या महसूस करते हैं इसे लाइनों में पिरो कर अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं। साथ ही अपनी मां की पसंद के फ्लेवर की केक अपने हाथों से बनाकर अगर आप उन्हें सरप्राइज करती हैं ये उनके लिए सबसे स्पेशल होगा।

वीडियो बनाएं
पूराने खूबसूरत यादगार लम्हों को एक जगह इकट्ठा कर अगर उनकी वीडिया बना दी जाए तो इससे बेहतर और इमोशनल कुछ हो ही नहीं सकता। खास कर मां से जुड़ी हुई उन यादों की फोटोज या वीडियोज को अपने प्रोजेक्ट में हाइलाइट करें और फिर उसमें बैकग्राउंड में कोई बेहतरीन सा गाना सेट कर दें। आपका आपकी मां के लिए सरप्राइज गिफ्ट तैयार है। अगर इस गिफ्ट को देखकर आपकी मां की आंखों से खुशी के आंसू ना गए तो फिर क्या कहने।

पार्लर सेशन
इस लॉकडाउन में सारे पार्लर और सलून बंद हैं ऐसे में अपनी मां को स्पेशल फील करवाने के लिए और उन्हें पैंपर करने के लिए आपके पास एक बेहतरीन मौका है, आपको बस थोड़ा दिमाग लगाने की जरूरत है। आप अपनी मां को घर पर ही सरप्राइज पार्लर सेशन दे सकती है। आप उनके बालों के और चेहरे की मसाज कर सकती हैं। आप उनका मैनीक्योर और पैडीक्योर भी कर सकते हैं इससे उन्हें रिलैक्स भी महसूस होगा और सरप्राइज के साथ-साथ आप पर गर्व भी महसूस होगा।

उनकी जरूरी दवाइयों और सप्लीमेंट्स का हैंपर 
अपनी मां के लिए जरूरी दवाइयों और सप्लीमेंट का हैंपर भी आप तैयार करके उन्हें दे सकते हैं। ये एक ऐसा गिफ्ट होगा जिससे आपकी भावनाओं का इजहार होगा ही साथ में ये संदेश भी जाएगा कि आपको अपनी मां के सेहत का कितना खयाल है। बेहतर होगा कि आप पहले से ही उनकी जरूरतों की लिस्ट बना लें और उन्हें मंगवा कर इकट्ठा कर लें। खास तौर पर बुजुर्ग मांओं के लिए ये गिफ्ट आइडिया एक बेहतरीन आइडिया हो सकता है।

शिड्यूल करें मूवी पार्टी
अब ऐसे में जब लॉकडाउन की स्थिति है आप घर से बाहर नहीं जा सकते हैं तो आप घर पर ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी मां की पसंदीदा मूवी पार्टी ऑर्गनाइज कर सकते हैं। सोने पर सुहागा तब हो जाएगा जब आप इसके साथ उनकी पसंदीदा स्नैक्स अपने हाथों से बना कर तैयार करते हैं। ये दिन वाकई में उनके लिए यादगार बन जाएगा।