लाइव टीवी

Ranveer Singh Body Building Tips: चाहते हैं रणवीर सिंह जैसी बॉडी, इस तरह के खाने से कर लें तौबा

Updated Feb 21, 2022 | 07:46 IST

Ranveer Singh Body Building Tips: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह अपने ड्रेसिंग स्टाइल और एक्टिंग को लेकर चर्चा में रहते हैं। लेकिन उनका एनर्जेटिक बॉडी और फिटनेस का हर कोई कायल है। अगर आप भी रणवीर सिंह जैसी लीन बॉडी चाहते हैं उनके डाइट प्लान और फिटनेस मंत्र को जरूर फॉलो करें।

Loading ...
Ranveer Singh
मुख्य बातें
  • एक्टर रणवीर सिंह अपनी फिटनस के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं।
  • आप भी कर सकते हैं, उनके फिटनस मंत्र और डाइट प्लान को फॉलो।
  • हमेशा एनर्जेटिक रहते हैं रणवीर सिंह।

Ranveer Singh Body Building Tips: बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह अपने अतरंगी ड्रेसिंग स्टाइल और गजब की एनर्जी की वजह से जाने जाते हैं। रणवीर की फिटनेस के उनके फैंस मुरीद हैं। रणवीर सिंह जितने मस्तीखोर दिखते हैं फिटनेस के मामले में वो उतने ही सख्त हैं। रणवीर सिंह का फिटनेस सीक्रेट भी उनकी ही तरह अतरंगी है। उनकी डाइट और एक्सरसाइज कभी एक सी नहीं रहती। आइए जानते हैं रणवीर सिंह की शानदार फिटनेस का सीक्रेट।

रणवीर सिंह अपनी डाइट में उबले अंड, काली मिर्च और ताजा फलों को जरूर शामिल करते हैं। केले जैसे वजन बढ़ाने वाले फलों से रणवीर परहेज करते हैं। रणवीर अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेड बिल्कुल भी नहीं लेते। रणवीर खाने में चावल, रोटी, ब्रेड, नूडल्स और मीठे से सख्त परहेज करते हैं। रणवीर नॉनवेज खाते हैं लेकिन उसमें भी तले और भुने से परहेज करते हैं। रणवीर रेड मीट से भी बचने की कोशिश करते हैं। इसके अलावा पर्याप्त मात्रा में पानी पीने को उन्होंने फिटनेस का गोल्डेन रूल बताया।

Also Read:आल‍िया भट्ट का लेटेस्‍ट ब्‍लाउज कलेक्‍शन, सिजलिंग और एलीगेंट लुक के ल‍िए करें ट्राय

क्या कहते हैं ट्रेनर
रणवीर के ट्रेनर मुस्तफा अहमद बताते हैं कि फिटनेस के लिए जितना जरूरी कसरत है उतना ही महत्व सही डाइट का भी है। मुस्तफा कहते हैं कि रणवीर अपनी डाइट को काफी कड़ाई से फॉलो करते हैं। रणवीर सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो हर तीन घंटे पर कुछ न कुछ खाते हैं। वो अपनी मील कभी मिस नहीं करते। वह नमक, तेल और मीठे का कम से कम प्रयोग करते हैं।

अगर आपको भी रणवीर सिंह जैसी परफेक्ट बॉडी चाहिए तो उनकी ही तरह कड़े अनुशासन का पालन करना पड़ेगा, तो देर किस बात की आज ही शुरू करिए अपना फिटनेस प्लान।