लाइव टीवी

Dating Tips: ब्लाइंड डेट पर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, अनजान जगह पर जाने के लिए ना हों तैयार

Updated Jan 21, 2020 | 07:00 IST |

Important things about blind date: अगर आप ऑनलाइन चैटिंग के जरिये किसी ब्‍लांड डेट पर जाने का प्‍लान बना रही हैं, तो कुछ बातों का ख्‍याल जरूर रखें। इन बातों का ध्‍यान रख कर आप खुद को सुरक्षित रख सकती हैं। 

Loading ...
Blind date tips (Pixabay)

टेक्नोलॉजी के इस दौर में लोगों से जुड़ना और रिश्ते बनाना बहुत आसान हो गया है। शायद यही कारण है कि लोग घर बैठे ही अपने लिए पार्टनर भी तलाश लेते हैं। ऐसी कई डेटिंग साइट्स हैं जिनके माध्यम से मनचाहा पार्टनर खोजकर रिश्ते बनाए जा सकते हैं। बहुत से लोगों को डेटिंग साइट्स से ही अच्छे पार्टनर मिल जाते हैं और सब कुछ ठीक होने पर रिलेशनशिप आगे भी बढ़ती है।

लेकिन जाहिर है कि कोई भी व्यक्ति अपने पार्टनर से मिले और उसे जाने बिना रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में नहीं सोचेगा। इसलिए ज्यादातर लड़कियां उस व्यक्ति से मिलने के बारे में सोचती हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ लड़कियां अपने दोस्तों और घरवालों को बताए बिना ही उस व्यक्ति से मिलने चली जाती हैं। अगर आप भी किसी से मिलने की प्लानिंग कर रही हैं तो आपको ब्लाइंड डेट पर जाने से पहले कुछ बातों का ध्यान जरुर रखना चाहिए।

ब्लाइंड डेट पर जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

फोन पर बातें करें
यदि कोई व्यक्ति आपको पसंद आ गया है और आपने ऑनलाइन चैटिंग करके उससे मिलने की भी प्लानिंग कर ली है तो थोड़ा धैर्य रखें। उस व्यक्ति से मिलने से पहले उससे फोन पर भी बातें करना बेहद जरुरी है। वास्तव में चैटिंग या ऑनलाइन बातचीत के जरिए किसी को जानना बेहद मुश्किल है। लेकिन फोन पर बात करके जरुर उस व्यक्ति की पर्सनालिटी के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। 

सुरक्षित जगह पर मिलें
अगर आप पहली बार उस व्यक्ति से मिलने जा रही हैं तो किसी ऐसी सुरक्षित जगह पर जाएं जहां आप अक्सर जाया करती हैं। किसी जाने पहचाने रेस्टोरेंट या कैफे में मिले और घर से निकलने से पहले अपने दोस्तों को जरूर बता दें।

प्रोफाइल चेक करें
सोशल मीडिया पर किसी भी व्यक्ति की फेक प्रोफाइल हो सकती है। यदि कोई व्यक्ति आपको किसी साइट के जरिए मिला है तो उसके बारे में इंटरनेट पर सर्च करें। आजकल फेसबुक या डेटिंग साइट्स के अलावा ज्यादातर लोग लिंक्डइन, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसी कई साइटों पर एक्टिव रहते हैं। ऐसे में आपको उस व्यक्ति की सच्चाई पता चल जाएगी। अगर कुछ संदेह हो तो उस व्यक्ति के कॉमन फ्रेंड्स से उसके बारे में बात करें फिर मिलने की प्लानिंग करें।

सकारात्मक बातचीत
किसी व्यक्ति से अगर आप पहली बार मिल रही हैं तो हल्की फुल्की बातों से शुरूआत करें। पॉजीटिव बातें ही करें और ज्यादा से ज्यादा सामने वाले के बारे में जानने की कोशिश करें। सकारात्मक बातें करने का फायदा यह होता है कि आपको सहज होकर बातचीत कर पाएंगी।


 
पर्सनल बातें न करें
हर चीज का एक समय होता है, इस बात को ध्यान में रखें। जब किसी व्यक्ति से पहली बार मिलें तो उससे अपनी पर्सनल बातें ना करें। कुछ देर तक उससे औपचारिक बातें करें और उसे जानने की कोशिश करें। जब तक आपके उसके ऊपर भरोसा नहीं हो जाता है तब तक उससे पर्सनल होने से बचें।

इन बातों का ध्यान रखकर आप किसी भी परेशानी से बच सकती हैं और खुद को सुरक्षित रख सकती हैं। इसलिए भावनाओं में आने की बजाय खुद को मजबूत बनाएं और सही निर्णय लें।