लाइव टीवी

Valentine day 2021: वेलेंटाइन डे से पहले जानिए क्या सच में सीरियस है आपका पार्टनर, ये हैं सच्चे प्यार के संकेत

Updated Feb 06, 2021 | 11:44 IST

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और वेलेंटाइन डे पर उसे प्रपोज करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए। जो सच्चे प्यार का संकेत हो सकते हैं।

Loading ...
सच्चे प्यार के संकेत
मुख्य बातें
  • प्यार का इजहार करने से पहले जान लेनी चाहिए पार्टनर की सोच।
  • वेलेंटाइन पर डे पर करना चाहते हैं प्रपोज तो इन संकेतों पर दें ध्यान।
  • इन बातों से जानें आपका दोस्त आपके प्रति सीरियस है या नहीं।

अगर आपको भी किसी से प्यार हो गया है और अब आप एक दूजे के बिना नहीं रह सकते, लेकिन इसके साथ यदि आप पहले रिश्तों में धोखा खा चुके हैं इसलिए आप अपने नए प्यार को लेकर दुविधा में हैं। तो ऐसे में आज हम आपके इस दुविधा को दूर करने और सच्चे प्यार का पता करने लिए कुछ तरीके लेकर आए हैं।  

मोहब्बत भगवान का दिया एक ऐसा नायाब तोहफा है कि इस दौरान व्यक्ति को वह सबकुछ मिल जाता है, जिसकी उसे चाहत होती है। यदि आपको भी किसी से प्यार हो गया है और अब आप एक दूजे के बिना नहीं रह सकते या आपको ऐसा लगने लगा है कि हम दोनों एक दूजे के लिए ही बने हैं। लेकिन इसके साथ यदि आप पहले रिश्तों में धोखा खा चुके हैं इसलिए आप अपने नए प्यार को लेकर दुविधा में हैं।

साथ ही आप प्रेमी के प्रति प्यार को महसूस करने लगे हैं लेकिन आपको यह पुराना डर सता रहा है। तो ऐसे में आज हम आपके लिए इस खास आर्टिकल में कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिसे आजमा कर आप यह पता कर सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके प्यार को लेकर सीरियस है या नहीं।

परिवार से मिलाना:
यदि आपके पार्टनर ने आपको अपने परिवार के सदस्यों से मिलवा दिया है और लगातार आपकी बातें उसके घरवालों से होती हैं। साथ ही आप उसके हर फैमिली फंक्शन में जाती हैं। तो आप समझ जाइए की आपका पार्टनर आपको लेकर सीरियस है तभी उसने अपने परिवार के सदस्यों से आपका परिचय कराया है या उसने आपके बारे में बताया है।

व्यस्त होते हुए भी आपके लिए समय निकालना:
यदि आप अपने पार्टनर से मिलना चाहती हैं और वह अपनी व्यस्तता के बाद भी आपके लिए समय निकालता है या व्यस्त जीवन के बाद भी वह आपके लिए हमेशा फ्री रहता है, तो समझ जाइए की वह आपको लेकर बेहद सीरीयस है। वह भी आपसे उतना ही प्यार करता है जितना आप उससे करती हैं।

आपकी पसंद का रखता हो खास ख्याल:
यदि आपका बॉयफ्रैंड या आपकी गर्लफ्रैंड वही करती है जो आपको पसंद है। चाहे वह किसी से बात करने की बात हो या खाने, पीने और पहनने की वह आपके हिसाब से चलती हो, तो आप उसके प्यार में बिल्कुल भी ना सक करें। यह दर्शाता है कि वह आपसे बेहिसाब प्यार करता है।

यदि आपका पार्टनर आपको बतौर अपनी गर्लफ्रैंड अपने दोस्तों या किसी को भी बताने में हिचकिचाता ना हो और आपकी सभी फरमाइशों को पूरा करता हो तो आप समझ जाइए कि वह आपसे सच्चा प्यार करता है और आपको लेकर सीरियस है।

अपने सभी राज आपको बताता हो:
यदि आपको उसने अपने पहले के रिलशनसिप्स के बारे में खुलकर बता रखा है, वह आपसे कुछ नहीं छुपाता। साथ ही वह आपके पास्ट रिलेशन को लेकर भी कभी आपको कुछ नहीं कहता और आप भी उसके साथ खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं। तो समझ जाइए की यही आपका सच्चा प्यार है।

आपके लक्ष्य को पूरा करने में देता हो साथ:
आपके लक्ष्य को पूरा करने में वह आपका पूरा साथ देता हो और आपको कुछ भी अच्छा करने के लिए कभी ना रोकता हो बल्कि आपका इसमें साथ देता हो। तो समझ जाइए की वह आपको लेकर सीरियस है।

आपसे दूर रहने पर आपको करता हो मिस:
यदि आपका पार्टनर आपसे एक पल भी दूर ना रह पाता हो। दूर होने पर वह आपको लगातार कॉल और मैसेज करता हो तो समझ जाइए की वह आपसे बेहद प्यार करता है।

इन बातों से आप समझ सकते हैं कि आपका पार्टनर सच में आपसे बेहिसाब प्यार करता है और आपको लेकर वह सीरियस है।