लाइव टीवी

Green Tea Bags: इस्तेमाल किया हुआ ग्रीन टी बैग भी लगा सकता है ब्यूटी पर चार चांद, त्वचा के लिए जानें ये टिप

Updated Mar 23, 2022 | 19:12 IST

Green Tea Bags for Glowing Skin: स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरे पर चमक आती है। साथ ही स्क्रब की तरह भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको बची हुई ग्रीन टी बैग की जरूरत है।

Loading ...
Green Tea Bags for Skin
मुख्य बातें
  • डार्क सर्कल की परेशानी दूर कर सकती है ग्रीन टी
  • बची ग्रीन टी से बनाएं फेस पैक
  • स्क्रब के रूप में करें बेकार ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल

Green Tea Bags for Skin : हम में से कई लोग वजन कम करने के लिए नियमित रूप से ग्रीन टी का सेवन करते हैं। ग्रीन टी स्वास्थ्य के लिए कई तरह से फायदेमंद हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट कई तरह की परेशानियों को दूर करने में प्रभावी होते हैं। लेकिन क्या आप ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल करके इसे फेंक देते हैं? अगर हां, तो ऐसा न करें। ग्रीन टी का बेकार बैग भी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। जी हां, ग्रीन टी यूज करने के बाद इसके बैग का इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं। बचे हुए ग्रीन टी बैग से आप फेस स्क्रब के साथ-साथ फेस टोनर भी तैयार कर सकते हैं। इससे काफी लाभ होगा। साथ ही आपकी स्किन पर चमक आ सकती है।

Also Read: Men Accessory: केवल ड्रेस से नहीं लगेंगे आप स्टाइलिश और हैंडसम, इन ट्रेंडी एक्सेसरीज से दिखें स्टाइलिश

बचे ग्रीन टी बैग का कैसे करें इस्तेमाल

फेस स्क्रब के रूप में करें इस्तेमाल - बचे हुए ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल आप फेस स्क्रब के रूप में कर सकते हैं। ग्रीन टी बैग से तैयार स्क्रब का इस्तेमाल करने से स्किन टाइट होती है। साथ ही झुर्रियां और रिंकल्स की समस्या दूर हो सकती है। ग्रीन टी स्क्रब चेहरे पर निखार भी ला सकता है। ग्रीन टी बैग से स्क्रब तैयार करने के लिए एक कटोरी में बची हुई ग्रीन टी को निकाल लें। अब इसमें थोड़ी सी चीनी मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिश्रण से आप अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें। सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर चमक आती है। साथ ही ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की परेशानी दूर हो सकती है।

Also Read: Cactus oil : गिरते बाल की परेशानी को चुटकियों में दूर करेगा कैक्टस ऑयल, रोजाना लगाने से होंगे हैं कई फायदे

ग्रीन टी फेस मास्क - ग्रीन टी का सेवन करने के बाद इस बैग्स से पत्तियां निकाल लें। अब इसमें थोड़ी सी दही, शहद और हल्दी मिक्स करें। सभी सामग्री को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं। करीब 10 से 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें। इससे स्किन पर निखार आ सकता है।

डार्क सर्कल के लिए - ग्रीन टी बैग का इस्तेमाल डार्क सर्कल की परेशानी को दूर करने के लिए भी किया जा सकता है। इसके लिए बचे हुए ग्रीन टी बैग को पानी में कुछ समय के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे फ्रिजर में जमने के लिए रख दें। बाद में इस बैग को अपनी आंखों पर कुछ समय के लिए रखें। इससे डार्क सर्कल की परेशानी दूर होगी।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें। )