लाइव टीवी

Summer Makeup Tips: गर्मियों में भी लंबे समय तक मेकअप रहेगा बरकरार, बस ये टिप्स करें फॉलो

Updated May 27, 2022 | 11:09 IST

Summer Makeup Tips: गर्मियों में पसीने की वजह से पूरा मेकअप बह जाता है, जिससे हर पार्टी-फंक्शन का मज़ा किरकिरा हो जाता है। ऐसे में मेकअप करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता, जिससे पसीना मेकअप खराब न कर सके। इसके लिए लाइट मेकअप और नॉन स्टिकी प्रॉड्क्ट का इस्तेमाल करना बेहतर होता है।

Loading ...
Makeup Tips For Summer
मुख्य बातें
  • प्राइमर का इस्तेमाल है जरूरी
  • ऑयल फ्री फाउंडेशन का करें इस्तेमाल
  • वॉटरप्रूफ आईलाइनर और मसकारे का करें इस्तेमाल

Summer Makeup Tips: गर्मी के मौसम में मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखना एक बड़ा चैलेंज होता है। गर्मी में तेज धूप और पसीने की चिपचिपाहट की वजह से सारा मेकअप खराब हो जाता है, ऐसे में बार-बार टचअप करना पड़ता है। इसलिए गर्मी के मौसम में लाइट मेकअप करना चाहिए। लाइट मेकअप करते वक्त भी स्किन टाइप को ध्यान में रखना जरूरी होता है। ब्यूटीशियन की मानें, तो गर्मी के मौसम में फाउंडेशन की डबल लेयर और ऑयली प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। तो चलिए जानते हैं गर्मियों में भी मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाए रखने के कुछ कमाल के टिप्स के बारे में-

पढ़ें- पुदीने को फ्रिज में इस तरह स्टोर करें, हफ्तों तक रहेगा हरा और फ्रेश

गर्मी में मेकअप कैसे रखें

प्राइमर है जरूरी

मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे मेकअप पसीने की वजह से बहता नहीं है। प्राइमर से पहले भी नॉन स्टिकी मॉइश्चराइजर लगाना जरूरी होता है।

ऑयल फ्री फाउंडेशन

मेकअप बिना फाउंडेशन के करना मुश्किल होता है लेकिन गर्मियों में फाउंडेशन के बहने का डर होता है, इसके लिए आप ऑयल फ्री फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं।
 
वॉटरप्रूफ मसकारा और आईलाइनर

गर्मियों में आंखों का लाइनर और मसकारा लंबे समय तक टिका रहे, इसके लिए वॉटरप्रूफ मसकारे और आईलाइनर का ही इस्तेमाल करें।

क्रीम ब्लश से मेकअप करें सेट
मेकअप को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए मेकअप करने के बाद क्रीम ब्लश का इस्तेमाल जरूर करें। इससे मेकअप पसीने से बहता नहीं है। यहां ध्यान रखने वाली बात ये है कि ब्लश सही कलर टोन का होना चाहिए।

ऐसे लगाएं लिपस्टिक

मेकअप बिना लिपस्टिक के अधूरा सा लगता है। ऐसे में लिपस्टिक लगाते वक्त ध्यान रखें कि होंठों पर पहले प्राइमर लगा लें, बाद में लिपस्टिक लगाएं। इससे लिपस्टिक लंबे समय तक होंठों पर लगी रहेगी।

लाइट मेकअप

 गर्मियों में जितना हो सके लाइट मेकअप ही करना चाहिए। यदि हैवी मेकअप किया जाए, इससे एक तो पसीने मे बहने का डर होता है, दूसरा पसीने की वजह से मेकअप में पैचेज़ आ जाते हैं, जो बहुत खराब लगता है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)