लाइव टीवी

वर्क फ्रॉम के दौरान ऐसा हो आपका मेकअप, फॉलो करें ये आसान टिप्स

Updated Apr 09, 2020 | 19:43 IST

वर्क फ्रॉम होम में काम करने के दौरान आप फैशन या फिर मेकअप के बारे में नहीं सोचते। इस दौरान एक जगह बैठकर घंटों काम कर रहे होते हैं। इन्हीं आदतों की वजह से हम एक्टिव रहना भूलते जा रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Use make up during work from home
मुख्य बातें
  • वर्क फ्रॉम होम में अक्सर लोग फैशन को नजरअंदाज कर देते हैं।
  • वर्क फ्रॉम में बेहतर दिखने की कोशिश करें।
  • वर्क फ्रॉम होम में मेकअप को करें शामिल।

देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। ऐसे में लोग अब अपने -अपने घरों में ही कैद है और जरूरी कामों से ही बाहर जा रहे हैं। वहीं कॉलेज से लेकर स्कूल तक को काफी पहले ही बंद कर दिया गया है। इस दौरान कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दे दिया है। वहीं जब आप घर से काम करते हैं तो आलस महसूस करते हैं। इस दौरान आप एक ही जगह बैठे-बैठे पूरे दिन बोर हो जाते हैं। वर्क फ्रॉम होम में अक्सर लोग पैजामा या फिर नाइट सूट में पूरा दिन गुजार देते हैं।

वहीं अगर आपको आलस आता रहा तो काम भी देर से शुरू कर पाएंगे। ऐसे में बेहद जरूरी है कि खुद को फ्रेश और एक्टिव रखें, इसके लिए आप तैयार होकर काम शुरू करें। रोजाना की तरह नॉर्मल कपड़ों के अलावा कुछ अलग ट्राई करें, जिससे आप फ्रेश महसूस कर सकें। इसके अलावा आप घर के शेड्यूल से अपने काम में मेकअप को शामिल कर सकते हैं। लाइट मेकअप से आप सुदंर ही नहीं बेहतर महसूस करेंगी।

यही नहीं कई बार काम के बीच में ऑफिस में वीडियो कॉल मीटिंग भी शुरू हो जाती है, ऐसे में आप वहां खूबसूरत और कॉन्फिडेंट दिखेंगी। अगर आपकी कोई बिजनेस मीटिंग है, तो इन मेकअप टिप्स को ट्राई कर सकती हैं।

- मेकअप और फाउंडेशन लगाएं और तय करें कि आप सामान्य से थोड़ा अधिक मेकअप लगाती हैं।
- अपने बालों को अच्छी तरीके से बांधे और ध्यान रहे कि वो बेकार न दिखें।
- अगर आप बिजनेस मीटिंग में हिस्सा ले रही हैं तो पहले कपड़े ठीक पहने और इस दौरान प्रोफेशनल दिखने की कोशिश करें।
- इन चीजों को शामिल करने से आप निश्चित रूप से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।
- मीटिंग के अलावा आप घर से काम करते वक्त मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके प्रोडक्टिविटी को बूस्ट करेगा है। मेकअप लगाने से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। इस तरह आपको आलस भी नहीं आएगा और आप इस दौरान एक्टिव भी महसूस करेंगी। 

वर्क फ्रॉम होम में मेकअप को कैसे करें शामिल
- वर्क फ्रॉम होम के दौरान आप लिपस्टिक लगा सकते हैं। इसकी जगह पर आप लिप ग्लोस भी लगा सकते हैं। यह निश्चित रूप से  मूड सही करेगा और आप काम के दौरान फ्रेश महसूस करेंगी, इससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। 
- अगर आपको ऐसा लगता है कि हम कहीं नहीं जा सकते, ऐसे में मेकअप लगाने की क्या जरूरत, तो बता दें कि आप यहां लाइट मेकअप इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपको एनर्जेटिक और मोटिवेट रखेगा।
- पजामा और नाइट सूट के अलावा आप अपनी मनपंसद कपड़े जैसे जीन्स और टॉप पहन सकती हैं। इससे आप बेहतर महसूस करेंगी।
- घर में रहते हुए चेहरे के साथ-साथ हाथ और पैरों को भी खूबसूरत रखें। ऐसे में अगर आप चाहे तो नेल पेंट लगा सकती हैं।
- घर में रहकर आप यूट्यूब पर नए हेयरस्टाइल देख सकती हैं। जिसे आप काम के दौरान बना सकती हैं, इससे आप कुछ नया सीखेंगी और लुक भी नया होगा।
- अगर आप ऑफिस जाते वक्त आईमेकअप करती थी, तो घर में भी इसे अप्लाई करें। अगर आप चाहे तो लाइट आई मेकअप लगा सकती हैं।