लाइव टीवी

Tips for Glowing Skin: बिना मेकअप के पाना चाहती हैं नैचुरल ग्लो, तो अपनाएं ये आसान स्टेप्स

Updated Feb 10, 2020 | 06:38 IST |

Beauty tips in Hindi: ग्लोइंग स्किन आपके लुक में चार चांद लगा देती है। आप बिना मेकअप के भी नैचुरल निखार पा सकती हैं, बस इसके लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspThinkstock
Tips for Glowing Skin
मुख्य बातें
  • हर दिन मिलेगी ग्लोइंग स्किन
  • अपनाएं कुछ खास स्टेप्स
  • इन स्टेप्स को आप घर पर आसानी से फॉलो कर सकती हैं

हर किसी को खूबसूरत दिखना पसंद है। इसके लिए मार्केट में कई मेकअप प्रोडेक्ट्स भी उपलब्ध हैं। लेकिन जरूरी नहीं है कि आप सिर्फ मेकअप से ही खूबसूरत लगें। बिना मेकअप के भी आप निखार पा सकती हैं। इसके लिए अपनी स्किन की केयर करना बहुत जरूरी है। स्किनकेयर के लिए कुछ बेसिक रुटीन फॉलो करने पर आपको भी हर रोज दमकती त्वचा मिलेगी। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं हैं। बस रोज कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे...

चेहरे को करें क्लीन
अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए सबसे पहले आपको सफाई पर ध्यान देना जरूरी है। रात में सोते वक्त पसीने और तकिए से गंदगी आपकी त्वचा का पोर्स में चली जाती है और पोर्स को बंद कर देती है। इसलिए सुबह उठकर चेहरे को को किसी अच्छे क्लेंजर से क्लीन करें। इससे आपकी स्किन रिफ्रेशिंग रहती है।

शहद
शहद आपकी त्वचा के लिए वरदान की तरह काम करता है। इसके लिए शहद लें और चेहरे पर इसकी एक पतली लेयर लगा लें। इसे सूखने दें और 10 मिनट बाद चेहरा धो लें। इससे आपको दमकती त्वचा मिलेगी।

बर्फ
ग्लोइंग स्किन के लिए आपको कोई लंब रुटीन फॉलो नहीं करना है। बर्फ से चंद मिनटों में चेहरे पर ग्लो आ जाता है। इसके लिए बर्फ के टुकड़े को कपड़े में बांध लें और चेहरे पर रगड़े। सिर्फ दो मिनट ही ऐसा करें। इससे स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे।

घर पर बना टोनर
अगर आप बाजार में मिलने वाले टोनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो घर पर टोनर बनाएं। इसके लिए एक खीरे का रस निकालें और इसमें गुलाबजल मिलाकर स्प्रे बॉटल में भरकर रख लें। इसे आप टोनर की जगह इस्तेमाल कर सकती हैं।