लाइव टीवी

लॉकडाउन में डेटिंग लाइफ को रखें एक्टिव, इन टिप्स के जरिए बनाए हेल्दी रिलेशनशिप

Updated Apr 12, 2020 | 22:34 IST

Tips to keep your dating life active: लॉकडाउन में कई लवर्स हैं, जो एकदूसरे से दूर हैं। इस दौरान उनका मिलना-जुलना पूरी तरह से बंद है। ऐसी स्थिति में बेहद जरूरी है कि अपनी डेटिंग लाइफ को एक्टिव रखें।

Loading ...
Tips to keep your dating life Active
मुख्य बातें
  • पार्टनर से दूर रहकर भी रिश्ते को मजबूत और दिलचस्प बना सकते हैं।
  • रोमांटिक मैसेज के जरिए साथी से करें प्यार का इजहार।
  • इन टिप्स के जरिए डेटिंग लाइफ को रखें एक्टिव

युवाओं के बीच डेट पर जाने और लव पार्टनर की खोज को लेकर अक्सर चर्चा होती है। देश में लगे लॉकडाउन की वजह से ज्यादातर लोग ऑनलाइन डेटिंग कर रहे हैं। लेकिन इस बीच कई ऐसे भी हैं, जो अपने पार्टनर को काफी मिस कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में आप अपने रिलेशनशिप को बोरिंग और सुस्त बनाने से बचें। अगर आप चाहे तो लॉकडाउन की स्थिति में भी अपने रिश्ते को मजबूत और दिलचस्प बना सकते हैं।

इन टिप्स के जरिए डेटिंग लाइफ को रखें एक्टिव

रोमांटिक मैसेज भेंजे- अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, तो उन्हें सुबह और सोने से पहले रोमांटिक मैसेज भेजें। इस तरह आप दूर होकर भी एकदूसरे को मिस करेंगे। ऐसी परिस्थिति में आप नहीं जानते कि एकदूसरे से कब मिलेंगे, इस दौरान आप दोनों एकदूसरे के लिए प्यार जाहिर करते रहें। इसके अलावा प्यार, तारीफ और प्रोत्साहित करने के लिए छोटे-छोटे मैसेज भेज सकते हैं। अपने रिश्ते में रोमांस बनाए रखने का एक सरल और आसान तरीका है ये।

दिलाएं प्यार का एहसास- लॉकडाउन में लोग एकदूसरे से मिल नहीं पा रहे हैं, ऐसे में उन्हें एहसास दिलाएं कि आप उन्हें कितना मिस करते हैं। इसके लिए आप प्यार भरे कोट्स या मैसेज भेज सकते हैं। इस तरह जिंदगी में उनकी अहमियत के बारे में बताएं, और इससे आप दूर होकर भी उनके दिल में विश्वास पैदा कर सकेंगे।

वीडियो कॉल पर करें बात- डेटिंग के दौरान अक्सर लड़के और लड़कियां काफी बातें करते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल न करें, दोनों एकदूसरे के स्पेस को समझें। इस दौरान आप दोनों एकदूसरे से बात करने के लिए समय निर्धारित कर लें। जहां आप एकदूसरे से ढेर सारी बाते कर सकेंगे। बता दें कि जब भी आपको मौका मिले छोटी ही सही बातें जारी रखें। इससे आप दोनों और करीब आएंगे।

उम्मीदों और सपनों के बारे में चर्चा करें- अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं, तो अपनी उम्मीदों और सपनों के बारे में जरूर चर्चा करें। इन छोटी-छोटी बातों से आप एकदूसरे को समझ पाएंगे। भविष्य के लिए अपने सपनों पर चर्चा जारी रखें और इसके अलावा उन सपनों को पूरा करने के लिए एकदूसरे का समर्थन भी करें। 

लक्ष्य स्थापित करें- कई ऐसे कपल होते हैं, जिनका कोई लक्ष्य नहीं होता है। लक्ष्य यानी इसमें एक फाइनेंशियल गोल शामिल हो सकता है, जैसे कि छुट्टी पर जाने के लिए एक निश्चित पैसे बचाना, या फिर फिटनेस गोल। अपने गोल की ओर काम करना आपको एक टीम की तरह महसूस करने में मदद कर सकता है। इस तरह आपको अपने बातों को बढ़ाने के एक तरीका मिल जाएगा।

कुछ नया करने की कोशिश करें- अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं, तो उन्हें रोजाना अपनी नई एक्टिविटी के बारे में बताएं। जैसे आपने अगर किसी दिन कोई नई डिश बनाई तो उसकी तस्वीर और रेसिपी उनसे शेयर करें। इस दौरान दूर रहकर भी अपनी खुशियों में उनको शामिल कर सकेंगे। ठीक इसी तरह आप उन्हें भी कुछ नया ट्राई करने के लिए प्रेरित करेंगे।

बोलकर करें प्यार का इजहार- प्यार का इजहार करने के लिए तीन शब्द आई लव यू को बोलने से न कतराएं। जब भी मौका मिले अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करें। इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी।