लाइव टीवी

Makeup Tips: मेकअप के साथ ही चाहिए नेचुरल लुक, तो फॉलो करें ये टिप्स

Updated Sep 08, 2022 | 16:44 IST

Makeup Tips: अपने लुक को शानदार बनाने के लिए मेकअप बहुत जरूरी होता है। दरअसल, ये आपका आत्मविश्वास बढ़ाने का काम भी करता है। हालांकि, मेकअप करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है।

Loading ...
Easy Makeup Tips
मुख्य बातें
  • हमेशा लाइट मेकअप ही करें
  • शानदार लुक के लिए हेयर स्टाइल पर भी दें ध्यान
  • हाथ-पैरों पर ध्यान देना भी है जरूरी

Makeup Tips: अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती हैं। इसके लिए वो मेकअप जरूर करती हैं। दरअसल, यदि आप सुंदर दिखती हैं, तो जाहिर है कि आपके विश्वास में इजाफा होता है। हालांकि, मेकअप करते वक्त इस बात का ध्यान रखना जरूरी होता है कि मेकअप ज्यादा हैवी न हो, वर्ना ये आपके लुक को बिगाड़ सकता है। मेकअप जितना नेचुरल दिखेगा आपका लुक भी उतना ही शानदार लगेगा। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आप नेचुरल मेकअप कर सकती हैं, साथ ही अपने लुक में चार-चांद लगा सकती हैं, तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-

लाइट मेकअप ही करें

किसी भी मौके पर लाइट मेकअप का ही विकल्प चुनें, क्योंकि हैवी मेकअप तुरंत नोटिस हो जाता है, साथ ही चेहरे पर जमी हुई परत बिल्कुल अच्छी नहीं लगती है। ऐसे में हमेशा लाइट मेकअप ही करें, ये आपको नेचुरल लुक देता है।

Also Read: Hair Loss Tips For Men: बाल झड़ने की समस्या से आप भी हैं परेशान? एक बार जरूर आजमाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

पलकों पर लगाएं लाइट मस्कारा

आंखों पर लाइट मस्कारा ही लगाएं, क्योंकि एक्स्ट्रा कोटेड लैशेज आपके लुक को बिगाड़ सकते हैं। इसलिए पलकों पर लाइट मस्कारा लगाएं, इससे आपकी पलकें ज्यादा खूबसूरत नजर आएंगी और आंखे भी सुंदर दिखेंगी।

हाथों-पैरों पर ध्यान देना भी है जरूरी

अक्सर महिलाएं मेकअप के साथ हाथ-पैरों पर ध्यान नहीं देती हैं, जिससे वो रुखे और बेजान नजर आते हैं। ऐसे में हाथों पैरों को कोमल बनाए रखने के लिए उन पर मॉश्चराइजर लगाएं, ताकि वो रूखे-बेजान न लगें।

Also Read: Homemade Spices: घर पर बनाएं होममेड लहसुन, प्याज और टमाटर का मसाला पाउडर

हेयर स्टाइल पर दें ध्यान

आपके लुक को शानदार बनाने के लिए हेयरस्टाइल बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए अपने बालों को सही तरीके से स्टाइल करें। आप न केवल खुले बालों बल्कि बंधे बालों में भी खूबसूरत लग सकती हैं। लेकिन ये ध्यान देना जरूरी है कि बाल हमेशा कोमल और सुलझे हुए रहें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)