लाइव टीवी

Bhai Dooj Gifts: भाई दूज पर दें ये स्‍पेशल गिफ्ट, दोनों के चेहरे पर आ जाएगी मुस्‍कान

Updated Oct 28, 2019 | 07:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भाई दूज (Bhai Dooj) पर बहन या भाई को गिफ्ट देने की परंपरा होती है। ऐसे में क्या खास गिफ्ट दिया जाए इसे लेकर अगर आपको संशय है तो जानें, कुछ खास गिफ्ट आइडियाज (Gift Ideas)

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Bhai Dooj Gifts
मुख्य बातें
  • भाई दूज पर बहनों को दें सुरक्षा से जुड़े उपहार
  • भाई को दें गैजेट्स से जुड़े हुए गिफ्ट आइटम
  • डीयो, मोबाइल कवर आदि बजट में आने वाले उपहार

भाई दूज रक्षाबंधन की तरह ही बेहद महत्वूपर्ण त्योहार होता है। इसमें भाई को तिलक लगाकर उसे अपना स्नेह देती हैं और भाई बहन को रक्षा का वचन देता है। भाई-बहन के इस त्योहार में एक दूसरे को उपहार देने की परंपरा भी है। हालांकि, पारंपरिक रूप से भाई ही बहन को तिलक लगाने पर उसे उपहार देता था, लेकिन समय के साथ परंपरा बदली और अब बहने भी भाई को बदले में रिटर्न गिफ्ट देते

भाई बहन के इस त्योहार को खास बनाने के लिए अगर आपके मन में गिफ्ट के आइडियाज को लेकर उलझन चल रही तो आपकी परेशानी हल कर देते हैं। आपके बजट में क्या खास आप ले सकते हैं, देंखे खास गिफ्ट लिस्ट।

1. कपड़े : ये एक ऐसा गिफ्ट है जो लड़का हो या लड़की हर किसी को पसंद आता है। फैशनबल ड्रेस या ड्रेस मेटेरियल देकर आप भाई दूज को खास बना सकते हैं।

2. ज्वेलरी : लड़कियों के विशलिस्ट में ज्वेलरी और मेकअप सबसे टॉप पर होता है। तो आप अपनी बहन के लिए ज्वेलरी ले सकते हैं। रियल गोल्ड की अपेक्षा लड़कियां आर्टिफिशल्स ज्वेलरी ज्यादा पसंद करती हैं। वहीं आज की जेनरेशन के लड़के भी रिंग और चेन भी बहुत पंसद होती है। आप भाई के लिए इसे भी सलेक्ट कर सकती हैं।

3. परफ्यूम : ये एक ऐसा गिफ्ट है जिसे आज हर कोई पसंद करता है। परफ्यूम और डियोडरेंट के बिना घर से कोई नहीं निकलता। कई लोगों को परफ्यूम कलेक्शन का शौक होता है। यदि आपकी बहन या भाई भी ऐसा शौक रखता है तो ये गिफ्ट उसके लिए खास होगा।

4. इलेक्ट्रानिक गैजेट्स: फ़ोन, आई-पैड, आई -पोड, टैबलेट कुछ ऐसे ही इलेक्ट्रानिक गैजेट्स हैं जो सभी को पसंद आते हैं। और आप ऐसा ही कुछ अपनी बहन या भाई को दे सकते हैं।

5. घड़ियां : रिस्ट वॉच का फैशन एक बार फिर से चल पड़ा है। डिजाइनर घड़ियां पहना स्टाइल स्टेटमेंट बन गया है। एक्सेसरीज के रूप में आप इसे अपने भाई या बहन को गिफ्ट कर सकते हैं।

6. गॉगल्स : गॉगल्स के बिना तो किसी का फैशन कंप्लीट नहीं होता। आप अपनी बजट के अनुसार गॉगल्स गिफ्ट कर सकते हैं।

7. मोबाइल कवर : मोबाइल की तरह ही मोबाइल कवर की भी दीवानगी होती है। आज की जेनरेशन को हर दिन नया कवर चाहिए होता है ताकि उनकी तरह उनका मोबाइल भी फैशन स्टेट्स को मेंटेन कर सके। ये भी एक बेहतर गिफ्ट आइटम है और ये कम बजट में भी आ जाएगा।