लाइव टीवी

Valentines Week 2021 Propose Day: इन तरीकों से करें अपने प्यार का इजहार, पार्टनर से मिलेगा हां में जवाब

Updated Feb 08, 2021 | 07:50 IST

प्रपोज डे को वेलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन माना जाता है। इस दिन पार्टनर एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं। जानिए प्रपोज डे पर कैसे अपने पार्टनर से करें प्यार का इजहार...

Loading ...
Propose Day
मुख्य बातें
  • घुटनों पर झुककर हाथों में गुलाब लेकर करें प्यार का इजहार
  • एसएमएस के जरिए करें प्यार का इजहार।
  • गर्लफ्रेंड को शादी के लिए कुछ इस खास अंदाज में करें प्रपोज।

नई दिल्ली. जिस दिन का लोग महीनों से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह दिन अब आ चुका है। जी हां हम बात कर रहे हैं वेलेंटाइन डे वीक की, जब दिल में दबे राज उजागर होंगे। बेजुबां प्रेम की भाषा को जुबां मिलेगी, जो दो अधूरे  लोगों को पूरा करेगी। जो लंबे समय से अपनी दिल की बात को जेहन में छुपाए बैठे हैं। 

वेलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से शुरु होती है यानि 7 फरवरी, इस दिन मोहब्बत करने वाले अपने पार्टनर को रोज देते हैं। इसके बाद अगला दिन 8 फरवरी का होता है, इस दिन पार्टनर एक दूसरे से प्यार का इजहार करते हैं।

आज हम आपके लिए प्रपोज डे के अवसर पर अपने पार्टनर को प्रपोज करने के कुछ खास तरीके लेकर आए हैं जिसे पढ़कर आप बेहिचक पार्टनर को अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

इस अंदाज में करें प्रपोज
यदि आप किसी लड़की को पसंद करते हैं, तो ऐसे में आपको उसे अपने दिल की बात बताना बेहद जरूरी है। आप उसे एक रोमांटिक अंदाज में अपने दिल की सारी बात बताएं कि आप उसे क्यों चाहते हैं, आपको उसमें ऐसा क्या लगा कि आप उसे अपना दिल दे बैठे।

घुटनों पर झुककर हांथ में गुलाब लेकर करें प्यार का इजहार
भले ही आज प्यार करने या प्यार का इजहार करने का स्टाइल बदल गया है। लेकिन आज भी प्रेमी-प्रेमिका के जज्बातों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कहीं लोग गिफ्ट्स देकर अपना प्यार जताते हैं, तो कोई एसएमएस या मेल लिखकर अपने जज्बात बयां करते हैं। 

फिल्मी दुनिया की बात करें तो आज भी लोग घुटने के बल बैठकर अपने प्रेमी या प्रेमिका से अपने प्यार का इजहार करते हैं। यह स्टाइल अपने आप में एक अलग ही है। 

इस अवसर पर आप भी अपनी प्रेमिका को हाथों में गुलाब लेकर प्यार के तीन खुशनुमा शब्द कहें। वास्तव में इस रोमांटिक अंदाज में अपनी प्रेमिका को विश करने पर आप अपने प्यार को पाने में सक्षम रहेंगे।

रोमांटिक डेट पर ले जाएं
इस अवसर पर आप उसे एक अच्छे या रोमांटिक स्थान पर ले जाएं जहां पर वह अच्छा महसूस करें। इस दिन आप उसे खास महसूस कराएं। यदि आप उससे सच्चा प्यार करते हैं तो आपको अवश्य पता होगा कि उसे कौन सी जगह सबसे प्रिय है, इस दिन आप उसे उसके प्रिय स्थान पर लेकर जाएं और डिनर कराएं।

कोलाज या बैनर बनाएं
इस दिन आप उसे खास महसूस कराने के लिए एक बैनर या कोलाज बना सकते हैं। जिसमें उसकी फोटोज हों, जो उसने भी कभी ना देखी हों, उस पर प्यार के तीन खुशनुमा शब्द लिखकर प्रपोज कर सकते हैं। 

जहां पर आप पहली बार मिले वहां करें प्रपोज
इस दिन मिलने के लिए आप उसे उस जगह पर ले जाएं जहां पर आप पहली बार मिले थे। वास्तव में यह जगह आप दोनों के लिए बेहद खास होगी। जहां पर पहुंचते ही आप दोनों की सभी यादें ताजा हो जाएंगी।

प्यार भरे गाने भेजें
यदि आपके पार्टनर या क्रश को बेहद पसंद है तो ऐसे में उसे अपने दिल की बात कहने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसे अपने दिल की बात कहने के लिए म्यूजिक या प्यार भरे गाने भेजें। साथ ही यदि आप मिलकर प्रपोज करने वाले हैं तो मिलने पर एक गिफ्ट के साथ प्यार भरी शायरी के साथ उसे प्रपोज करें।

ऐसे दें अपनी दोस्त को सरप्राइज
अगर आप किसी लड़की से बेहद प्यार करते हैं लेकिन अपनी दिल की बात कहने से डरते हैं, तो ऐसे में आप उसके लिए फूल और गिफ्ट को एक लव नोट पर अपनी फीलिंग्स लिखकर भेजें। आपका यह सरप्राइज या अंदाज उसे बेहद पसंद आएगा।

कार्ड देकर करें प्यार का इजहार
यदि आपको अपनी दोस्त से प्यार हो गया है तो प्रपोज डे के अवसर पर उसे अपने हाथों से बनाए कार्ड को दें। जिसमें आपकी भावनाओं के साथ-साथ साथ बिताए कुछ यादगार लम्हों का जिक्र हो और तस्वीरें भी लगी हों।  

शादी के लिए ऐसे करें प्रपोज
यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड से शादी का इजहार करना चाहते हैं तो अपनी गर्लफ्रेंड को एक लॉन्ग ड्राइव पर ले जाएं और कूल रोमांटिक माहौल में उसका हाथ पकड़कर शादी के लिए प्रपोज करें। उम्मीद है कि हाथों की गर्माहट दिल तक जरूर पहुंचेगी और वह आपको अपना जीवन साथी चुनने के लिए हां करेगी।

यूं करें प्रपोज
यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फ्लाइट में कहीं जा रहे हों तो इंटरकॉम से भी उसे शादी क लिए प्रपोज कर सकते हैं। अपने दिल की बात का इजहार करने का यह एक अनोखा तरीका है जो उसे बेहद पसंद आएगा।