लाइव टीवी

Wallet Essentials: पर्स में रहेगा खूब पैसा, वॉलेट में जरूर रखें ये चीजें

Updated Mar 30, 2022 | 15:16 IST

What To Keep In Wallet: अक्सर आपने देखा होगा पुरुष अपने वॉलेट में पैसे रखते है उसी पर्स में अपने प्रियजनों की तस्वीर लगाते हैं। लेकिन इसके अलावा यह भी कुछ चीजें हैं जो वॉलेट में होनी चाहिए, यह धन वृद्धि में मददगार हैं।

Loading ...
वॉलेट में वाइफ की फोटो और पैसों से अलग क्या रखें जो है बेहद जरूरी
मुख्य बातें
  • वॉलेट में परिवार, पत्नी, बच्चों की फोटो रखते हैं लोग
  • पैसे और कार्ड के अलावा कई तरह की चीजें वॉलेट में रखना जरूरी
  • ऐसी चीजें रखे जिससे आपके मेहनत की कमाई में बढ़त हो

Wallet Essentials: पर्स या वॉलेट आजकल हर कोई लेकर चलता है। कोई धार्मिक भावनाओं से भगवान की तस्वीर वॉलेट में रखता है तो कोई वाइफ की तस्वीर रखता है। तो किसी के वॉलेट में पैसा भरा होता है। ऐसे में बेहद जरूरी है की इनके अलावा आप अपने वॉलेट में कुछ ऐसी चीजें रखे जिससे आपके मेहनत की कमाई में बढ़त हो। हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसका पर्स हमेशा रुपये-पैसों से भरा रहे साथ ही उसके पास कभी धन की कमी ना आए। हर व्यक्ति धन कमाने के लिए मेहनत करता है। इसलिए ध्यान देने योग्य यह बात है की आपको पर्स में फोटो और पैसों के अलावा क्या रखना ज्यादा जरूरी है।

Also Read: सुख- समृद्धि और धन के लिए ज्योतिष में बताए 7 उपाय, रविवार को जरूर करें ये टोटके

पर्स में रखें ये चीजें

  • अपने पर्स को लक्ष्मी का निवास स्थान बनाए। अपने पर्स में वाइफ या बच्चों की फोटो और पैसों के अलावा लक्ष्मी जी की तस्वीर रखें।
  • पीपल के पत्ते को मंत्रोचारण करने के बाद आप शुभ मुहूर्त देखकर उसे अपने पर्स में रखे। ऐसा करने से आपको कभी भी कंगाली की सामना नहीं करना होगा।
  • इसके साथ आपका वॉलेट आपकी इच्छापूर्ति का साधन भी बनेगा। लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रेशमी धागे से गांठ बांध कर पर्स में रखें। ऐसा करने से आपकी इच्छा जल्द पूरी होगी।
  • फिजूल खर्ची से बचे इसके लिए वॉलेट में चावल रखें। चावल हिंदू धर्म में बेहद महत्व रखता है। कहा जाता है कि, अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल रखेंगे तो आपके पर्स से बेवजह पैसे खर्च नहीं होंगे।
  • आपको बड़े बूढ़े आशीर्वाद देते है उन नोटों को खर्च न करें। उन्हे अपने पर्स में संभालकर रखें। साथ ही उन नोटों पर हल्दी का तिलक लगा कर रखें।

Also Read: इन टिप्स को अपनाने से होने लगेगी पैसे की बरसात, कामयाबी चूमेगी आपके कदम

ये इन सब चीजों से अलग जरूरी चीजों में वॉलेट में अपने क्रेडिट कार्ड, कैश, पर्सनल फोटो आई डी, इंश्योरेंस की जानकारी और किसी भी तरह की मेडिकल की जानकारी रखें। अगर आप किसी बीमारी से पीड़ित हैं या आपका इंश्योरेंस है तो वॉलेट में ब्लड ग्रुप की जानकारी के साथ अपने इंश्योरेंस की जानकारी रखें जो जरूरी समय में काम आएगी।