लाइव टीवी

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख का मुआवजा देगी सपा: अखिलेश यादव

Updated Jan 05, 2020 | 18:07 IST

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी सीएए प्रदर्शनों में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देगी।

Loading ...
CAA प्रदर्शनों में हुई मौत, परिजनों को अखिलेश देंगे 5-5 लाख
मुख्य बातें
  • नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर के कई हिस्सों में अभी भी चल रहे हैं विरोध प्रदर्शन
  • उत्तर प्रदेश में सीएए के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों में गई थी कई लोगों की जान
  • अखिलेश यादव ने कहा कि हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को देंगे 5-5 लाख रुपये

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। अखिलेश यादव रविवार को नागरिकता कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में मारे गए मोहम्मद वकील के परिजनों से मिलने पहुंचे और संवेदना व्यक्त की। 

मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, 'भाजपा लोगों को गुमराह करने के लिए कैंपेन चला रही है। देश का हर इंसान, नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ है। मोहम्मद वकील किसी प्रदर्शन का हिस्सा नहीं था ऐसे में किसकी गोली से उसकी मौत हुई इसकी जांच होनी चाहिए तांकि सच्चाई लोगों को पता चल सके।'

अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा, 'उप्र में पुलिस की गोली का शिकार हुए मृतक मोहम्मद वकील के परिजनों का दुख-दर्द बांटकर व परिवार को 5 लाख की आर्थिक सहायता देकर हमने मदद के हाथ बढ़ाये हैं और हमेशा बढ़ाते रहेंगे।' इससे पहले शनिवार को भी अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था,, 'CAA जैसे संवेदनशील मुद्दे पर भाजपा सरकार ‘मिस्ड कॉल’ जैसे अगंभीर माध्यम का प्रयोग करके अपनी हँसी उड़वा रही है। भाजपा विघटनकारी विषयों को उठाकर पुलिस पोस्टिंग जैसे भ्रष्टाचार तथा महंगाई, बेरोज़गारी जैसे असल मुद्दों से ध्यान भटका रही है।'

आपको बता दें कि नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन हुए थे और इस दौरान हिंसा भड़कने से 19 लोगों की मौत हो गई थी। इन हिंसक प्रदर्शनों में कई पुलिसकर्मियों के जख्मी होने की भी खबर हैं। प्रदर्शनकारियों ने इन प्रदर्शनों के दौरान सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।