लाइव टीवी

Weekend Lockdown in UP: क्या यूपी में भी लगेगा वीकेंड कर्फ्यू? जानिए क्या है राज्य सरकार का जवाब 

Updated Jan 05, 2022 | 12:01 IST

UP Weekend Curfew, Lockdown 2022 Today Latest News : यूपी में कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने मंगलवार को नई गाइडलाइन जारी की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में 14 जनवरी तक 10वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
क्या यूपी में भी लगेगा वीकेंड कर्फ्यू? जानें सरकार का जवाब।
मुख्य बातें
  • दिल्ली और कर्नाटक सरकारों ने अपने यहां वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है
  • अब चर्चा हो रही है कि यूपी सरकारभी अपने यहां वीकेंड कर्फ्यू लगा सकती है
  • राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है, कहा है-अभी वीकेंड कर्फ्यू की योजना नहीं

लखनऊ : देश में कोरोना और ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों ने राज्यों को कड़े कदम उठाने के लिए बाध्य किया है। दिल्ली और कर्नाटक की सरकारों ने अपने यहां वीकेंड कर्फ्यू लगाने और पाबंदियों को सख्त करने का ऐलान किया है। राज्यों में सख्त होती पाबंदियों के बीच इस बात की चर्चा भी होने लगी है कि क्या देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी वीकेंड कर्फ्यू लगेगा? हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार सुबह इस बात का संकेत दिया कि उसकी मंशा अभी राज्य में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की नहीं है। हालांकि, राज्य में पाबंदियों को और सख्त किया गया है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और रैलियों में बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।  

मंगलवार को नई गाइडलाइन जारी हुई

यूपी में कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने मंगलवार को नई गाइडलाइन जारी की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में 14 जनवरी तक 10वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही राज्य में छह जनवरी से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक था। नाइट कर्फ्यू की अवधि दो घंटे बढ़ाई गई है। 

Bangalore Lockdown 2022: बेंगलुरु में लगेगा लॉकडाउन? कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच CM ने बुलाई कैबिनेट की बैठक

शादी समारोह के लिए लोगों की संख्या सीमित हुई

राज्य सरकार ने कहा है कि ऐसे जिले जहां कोरोना संक्रमण की संख्या 1000 के पार जाती है वहां के सिनेमा हॉल्स, जिम, स्पा और बैंक्वेट हॉल बंद किए जाएंगे। शादी समारोह के लिए लोगों की संख्या भी सीमित की गई है। इस तरह के समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है। यूपी के डिप्टी सीएमम दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य सरकार ने पहले से तैयारी की है।

यूपी में बढ़ते कोरोना केस के बीच CM ने दिए निर्देश, मकर संक्रांति तक बंद रहेंगे 10वीं कक्षा तक के स्‍कूल

मंगलवार को प्रदेश में 992 नए मामले आए

मंगलवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार गत 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के प्रदेश में 992 नए मामले आए। वायरस के स्वरूप का पता लगाने के लिए कराई गई आनुवंशिकी अनुक्रमण में 23 लोगों के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं सोमवार को कोविड के 572 मामले आए थे। जाहिर है कि यूपी में कोरोना के केस बढ़ते नजर आ रहे हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए मंगलवार की शाम उच्‍च अधिकारियों की एक बैठक में निर्देश दिया कि कक्षा 10 वीं तक के सभी शासकीय व निजी विद्यालयों में मकर संक्रांति (15 जनवरी) तक अवकाश घोषित किया जाए, इस अवधि में उनका टीकाकरण जारी रहेगा।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।