लाइव टीवी

Azam Khan Health: आजम खान की हालत गंभीर लेकिन नियंत्रण में, अस्पताल ने दी जानकारी

Updated May 25, 2021 | 06:38 IST

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की हालत गंभीर बनी हुई है। कोरोना संक्रमण के बाद उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कराया जा रहा है।

Loading ...
समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता हैं आजम खान
मुख्य बातें
  • लखनऊ के मेदांता अस्पताल में आजम खान का इलाज चल रहा है
  • कोरोना संक्रमण के बाद सीतापुर जेल से लखनऊ शिफ्ट कराए गए थे
  • 24 मई की रिपोर्ट में कैविटी और फ्राइब्रोसिस की शिकायत सामने आई थी

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की हालत गंभीर बनी हुई है, हालांकि डॉक्टरों के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है। आजम खान के अलावा उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला खान की भी हालत स्टेबल है और डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है। इन दोनों लोगों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हालात खराब होने पर मेदांता अस्पताल में कराए गए भर्ती
9 मई को आजम खान और उनके बेटे को कोरोना संक्रमण के बाद लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 24 मई को आजम खान की स्कैनिंग कराई गई थी और उसमें कैविटी के साथ साथ फ्राइब्रोसिस की शिकायत मिली थी। सोमवार को वार्ड में उन्हें 5 लीटर ऑक्सीजन पर रखा गया था। अस्पताल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि आजम खान और उनके बेटे को बेहतरीन चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है।

30 अप्रैल को आजम खान की आरटीपीसीआर रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव
सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने रविवार को बताया था कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला में 30 अप्रैल को आरटी पीसीआर जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। एक सप्ताह पहले दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इनकार कर दिया था। उल्लेखनीय है कि जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। उनकी विधायक पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।