लाइव टीवी

Brahmin in UP: यूपी चुनाव में फिर ब्राह्मण कार्ड, विकास दुबे की पत्नी को यूपी चुनाव में लड़ने के लिए संपर्क

Updated Sep 05, 2021 | 15:10 IST

Vikas Dubey wife Richa News: विकास दुबे परिवार के एक सदस्य ने बताया कि दो दलों के नेताओं ने प्रस्ताव के साथ ऋचा से संपर्क किया है।

Loading ...
विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे (फाइल फोटो)

लखनऊ: बिकरू हत्याकांड के एक साल बाद, जिसमें जुलाई 2020 में गैंगस्टर विकास दुबे और उसके लोगों द्वारा कथित तौर पर आठ पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, यह घटना अब उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण राजनीति बदल रही है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ राजनीतिक दल आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए दिवंगत विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे मिले हैं।

परिवार के सदस्य ने कहा, नेताओं ने कहा कि यही एकमात्र तरीका है जिससे वह परिवार की पीड़ा का बदला ले सकती हैं और अपने दो बच्चों के लिए एक सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित कर सकती हैं। इन पार्टियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके कार्यकर्ता उनके अभिमान का ध्यान रखेंगे।उन्होंने कहा कि ऋचा ने अभी तक राजनीति में आने का मन नहीं बनाया है।

'बिकरू मामले में 'निर्दोष ब्राह्मणों' को निशाना बनाया गया'

संयोग से, ऋचा ने 2015 में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जिला पंचायत चुनाव लड़ा चुकी। हालांकि, बिकरू नरसंहार के बाद, समाजवादी पार्टी ने इस बात से इनकार किया कि ऋचा उनकी सदस्य रही है।बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने अपने 'प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों' (ब्राह्मण सम्मेलनों को पढ़ें) में बार-बार कहा है कि बिकरू मामले में 'निर्दोष ब्राह्मणों' को निशाना बनाया गया था।

शादी के तीन दिन बाद बिकरू हत्याकांड हुआ

हालांकि मिश्रा ने विकास दुबे पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन उन्होंने अपने संदेश को रेखांकित करने के लिए बिकरू नाबालिग विधवा खुशी दुबे का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से जेल में बंद खुशी को बसपा कानूनी सहायता देगी। खुशी 16 साल की थी जब उसने एक अन्य बिकरू आरोपी अमर दुबे से शादी की। शादी के तीन दिन बाद बिकरू हत्याकांड हुआ और उसके बाद पुलिस मुठभेड़ में अमर दुबे मारा गया।

'खुशी के साथ किया गया व्यवहार अनुचित था'

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, खुशी के साथ किया गया व्यवहार अनुचित था। पुलिस ने उसके खिलाफ आरोपों को सूचीबद्ध नहीं किया है,फिर भी उसे जमानत से वंचित किया। एक कांग्रेस नेता ने कहा,पुलिस के पास सभी छह मुठभेड़ों के लिए एक ही स्क्रिप्ट थी। हम आरोपियों का समर्थन नहीं करते हैं लेकिन उन्हें गोली मारने के बजाय गिरफ्तार किया जाना चाहिए और अदालत में मुकदमा चलाया जाना चाहिए था। कई गैर-ब्राह्मण माफिया हैं जो खुले घूम रहे हैं। और उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।