लाइव टीवी

UP CAA Protests: एक्शन में आए योगी, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को वसूली नोटिस भेजना शुरु

Updated Dec 21, 2019 | 18:27 IST

 UP Government in action: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के बाद सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है और नोटिस भेजे जा रहे हैं। 

Loading ...
यूपी पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाकर उन्हें वसूली नोटिस भेज रही है
मुख्य बातें
  • 19 दिसंबर को हुए भारी बवाल और हिंसा के बाद योगी सरकार का कड़ा एक्शन शुरु
  • सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों को चिहिन्त करके योगी सरकार ने कानूनी कार्रवाई शुरू की
  • यूपी पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाकर उन्हें वसूली नोटिस भेज रही है
  • 19 दिसंबर को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चिन्हित किया है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में 19 दिसंबर को हुए भारी बवाल और हिंसा के बाद योगी सरकार का कड़ा एक्शन अब शुरु हो गया है। सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों को चिहिन्त करके योगी सरकार ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यूपी पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाकर उन्हें वसूली नोटिस भेज रही है। जुर्माना नहीं चुकाने पर सम्पत्ति को कुर्क करने की बात हो रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 19 दिसंबर को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चिन्हित किया है और इसी के आधार पर उन पर कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। वहीं लखनऊ में हुई हिंसा के मामले में पकड़े गए आधा दर्जन से ज्यादा लोगों का पश्चिम बंगाल से कनेक्शन है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, लखनऊ में हिंसा के दौरान इन्हें बंगाल से बुलाया गया था। पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि उग्र प्रदर्शन मामले में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ में ही करीब 218 लोग गिरफ्तार हुए हैं।

डीजीपी ने कहा,'मामले की जांच जारी है। प्रदर्शन में एनजीओ और बाहरी तत्व शामिल हो सकते हैं। हम जांच करा रहे हैं और किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। निर्दोष को कोई परेशानी नहीं होगी।' उन्होंने यह भी कहा कि'अब तक प्रदेश में नौ लोगों की मौत हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है, वे क्रॉस फायरिंग में मारे गए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्थिति साफ हो जाएगी। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।'

वहीं शनिवार को ताजा घटनाक्रम में यूपी प्रशासन ने बताया कि लखनऊ सहित कई जिलों में सोमवार को 12 बजे तक इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद रहेंगी। इस बाबत मोबाइल ऑपरेटर्स को गृहमंत्रालय द्वारा आदेश भेजे गए हैं।

लखनऊ, बरेली, मऊ, संभल, आजमगढ़, आगरा,  सहारनपुर, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, कानपुर, उन्नाव, मुरादाबाद, प्रयागराज जिले में सोमवार दोपहर 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।