लाइव टीवी

लखनऊ में नर्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पैर और हाथ की हड्डी टूटी मिली, पीठ पर भी चोट के निशान, हत्‍या का मुकदमा दर्ज

Updated Jul 27, 2022 | 18:09 IST

Lucknow Trainee Nurse Murder: लखनऊ में भागीरथी एन्क्लेव में मेदांता अस्पताल की ट्रेनी नर्स का लहूलुहान शव मिलने के मामले में नया मोड़ आ गया है। ट्रेनी नर्स के पिता ने लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में बेटी की हत्या की एफआइआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल की ट्रेनी नर्स की मौत के मामले में नया मोड़
मुख्य बातें
  • लखनऊ में ट्रेनी नर्स का लहूलुहान शव मिलने के मामले में नया मोड़
  • नर्स के पिता ने दर्ज कराया हत्या का केस, पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आई
  • एक पैर की पांच हड्डियां और दूसरे पैर की दो हड्डियां टूटी थीं

Lucknow Trainee Nurse Murder: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल की ट्रेनी नर्स की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। ट्रेनी नर्स राशि मिश्रा (22) की मौत के मामले में पिता राजेश ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में बेटी की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। तहरीर में राजेश ने आरोप लगाया है कि उसकी हत्या की गई है। हालांकि अभी तक राशि की मौत की वजह साफ नहीं हुई है। राशि के पिता राजेश ने मंगलवार को हत्या का मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को साजिश के तहत 14वीं मंजिल से नीचे फेंका गया था। पिता की तहरीर पर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरी ओर, मंगलवार को देर शाम को राशि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आई। रिपोर्ट में राशि की मौत की वजह साफ नहीं हुई है। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, मौत की वजह शॉक हेमरेज है। इसके अलावा एक पैर की पांच हड्डियां और दूसरे पैर की दो हड्डियां टूटी हैं। बांये हाथ की हड्डी टूटी थी। सिर पर भी चोट है। कमर में चोट थी। लिवर भी डैमेज था। खून ज्यादा बह गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इंस्पेक्टर शैलेन्द्र गिरी टीम के साथ फिर घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

राशि के दोनों मोबाइल भी टूट हुए मिले

भरतपुरी आलमबाग की रहने वाली राशि के पिता राजेश ने बताया कि उनकी बेटी की 21 जुलाई को मेदांता अस्पताल में स्टाफ नर्स के तौर पर नियुक्त हुई थी। सोमवार सुबह आठ बजे वह हुसड़िया स्थित हास्टल से मेदांता अस्पताल के लिए गई थी। सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उन्हें आलमबाग पुलिस ने सूचना दी कि आपकी बेटी हादसे का शिकार हो गई है। आपको बता दें कि लखनऊ में अवध शिल्प स्थित भागीरथी एन्क्लेव के बेसमेंट में सोमवार को ट्रेनी नर्स राशि का लहूलुहान हालत में शव मिला था। राशि के दोनों मोबाइल भी टूट हुए मिले थे। भागीरथी एन्क्लेव में लगे सीसीटीवी कैमरे में राशि दोपहर 12 बजे लिफ्ट के जरिए 14वें तल पर जाती दिखी थी। इस दौरान राशि के कंधे पर बैग था और उसने मास्क लगा रखा था। फुटेज देखने से ऐसा लग रहा है कि राशि को अपार्टमेंट के बारे में जानकारी थी।

पुलिस ने तीन लोगों से की पूछताछ

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस इस बिन्दु पर जांच कर रही है कि राशि को 14वें तल से फेंका गया था या उसने खुदकुशी की थी। हालांकि पुलिस ने ये जरूर साफ कर दिया है कि वह ऊपर से नीचे गिरी नहीं। एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि राशि के मोबाइल की कॉल डिटेल में दो दिन के भीतर बातचीत वाले पांच नम्बरों को सर्विलांस पर लिया गया है। तीन लोगों से पूछताछ भी की है। तहरीर के आधार पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।