लाइव टीवी

Smart Meter: स्मार्ट मीटर प्रकरण में सीएम योगी आदित्यनाथ खफा, एसटीएफ जांच के आदेश

Updated Aug 14, 2020 | 00:13 IST

Yogi Adityanath in smart meter case: स्मार्ट मीटर केस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ जांच के आदेश दिए हैं ताकि यह पता चल सके कि जन्माष्टमी के दिन हुए ब्लैकआउट के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा सके।

Loading ...
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
मुख्य बातें
  • स्मार्ट मीटर प्रकरण में यूपी सरकार ने एसटीएफ जांच के दिए आदेश
  • दो अधिकारी पहले ही किए जा चुके हैं निलंबित, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने की थी जांच की मांग
  • अधिकारियों का कहना गलत कमांड से जन्माष्टमी के दिन बिजली हुई थी गुल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बिजली के स्मार्ट मीटर में हुई गड़बड़ी वाले मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में प्रदेश सरकार ने दो अधिकारियों को निलंबित करने के साथ  जांच के आदेश दिए हैं। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि इस मामले में जांच की मांग की थी। दरअसल  जन्माष्टमी के दिन लाखों घरों की बिजली गायब होने हड़कंप मच गया था। पता लगाने कवायद में यह जानकारी सामने आई कि गलत कमांड की वजह से घरों में अंधेरा छा गया था।

स्मार्ट मीटर में गड़बड़ी से बिजली हुई थी गुल
स्मार्ट मीटर की कमांड को जल्द से जल्द ठीक करने का काम शुरू हुआ। देर रात 12 बजे के बाद फॉल्ट सही हो सकी। हालांकि, पावर कॉर्पोरेशन का दावा है कि रात साढ़े 9 बजे तक कई घरों के स्मार्ट मीटर चलने लगे थे। अधिकारियों के मुताबिक किसी कर्मचारी ने स्मार्ट मीटर की कमांड गलत दे दी थी जिसके कारण बिजली चली गई। 

गलत कमांड देने वाले की खोज 
हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि गलत कमांड कहां से और किस कर्मचारी ने दी थी। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का कहना है कि आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल EESL आदेश सक्सेना और एल ऐंड टी के प्रॉजेक्ट मैनेजर शशिकांत अग्रवाल को सस्पेंड कर दिया है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।