लाइव टीवी

Ram Mandir Bhoomi Pujan: सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या में, तैयारियों का लेंगे जायजा

Updated Jul 24, 2020 | 22:16 IST

cm yogi adityanath ayodhya visit: राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे।

Loading ...
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
मुख्य बातें
  • शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, तैयारियों का लेंगे जायजा
  • पांच अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन होना है, पीएम मोदी भी कार्यक्रम का बनेंगे हिस्सा
  • भूमि पूजन रोकने के लिए लगाई गई थी याचिका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने की खारिज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे। वहां पर वो राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर किस तरह से तैयारी की जा रही है उसकी भी समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही साधु- संतों से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि कि सीएम योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि स्थल का भी जायजा लेंगे।  बताया जा रहा है कि भूमि पूजन वाले दिन कुल 200 लोग मौजूद रहेंगे। श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरि का कहना है कि 150 अतिथियों को बुलाया जाएगा। 

वीआईपी मूवमेंट से किसी को दिक्कत न हो
इससे पहले अयोध्या दौरे के समय उन्होंने कहा था कि वीवीआईपी आगमन के समय इस तरह की तैयारी होनी चाहिए कि आम शख्स को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। अयोध्या के विकास के लिए जो भी योजनाएं बनाई जाएं उसमें नगर की प्राचीनता से बिना छेड़छाड़ किए किस तरह से आगे बढ़ा जा सकता है उस पर ध्यान देने की जरूरत है।  

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन की तारीख तय की गई है। पीएम नरेंद्र  मोदी को न्योता भेजा गया है। पांच अगस्त को राम मंदिर की नींव रखी जाएगी। बताया जा रहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को 8 बजे शुरू हो सकता है। यहां यह जानना जरूरी है कि कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए एक शख्स ने जनहित याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में लगाई थी जिसे अदालत ने खारिज कर दी।

 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।