लाइव टीवी

Lucknow Amarnath Express Train: लखनऊ में इन तीन ट्रेनों में जल्द मिलेगी डिजिटल पेमेंट की सुविधा, जानें

Updated Jun 13, 2022 | 18:15 IST

Lucknow Amarnath Express Train: ट्रेन यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब यात्रियों को कैश देने की समस्या से मुक्ति मिलेगी। बताया गया कि, यात्री इन ट्रेनों में डिजिटल पेमेंट कर सकेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अब यात्री ट्रेनों में कर सकेंगे डिजिटल पेमेंट (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • इन ट्रेनों में शुरू होगी डिजिटल पेमेंट की सुविधा
  • अब यात्रियों को पेमेंट करने में नहीं होगी कोई परेशानी
  • कैटरिंग ठेकेदारों से हुई यह चर्चा

Lucknow Amarnath Express Train: भारतीय रेलवे की इन ट्रेनों में जल्द ही यह सुविधा मिलेगी। अब ट्रेन में खाने-पीने की सुविधा के लिए कैश देने की समस्या से मुक्ति मिलेगी। जल्द ही कुशीनगर एक्सप्रेस, लखनऊ नई दिल्ली डबल डेकर और अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में डिजिटल पेमेंट की सुविधा मिलेगी। वहीं इसके लिए आईआरसीटीसी प्रशासन ने कैटरिंग ठेकेदारों से चर्चा की है। यही नहीं खाने-पीने के समान में आ रही शिकायतों को लेकर कहा गया है। इससे पहले कई बार ट्रेन में खाने-पीने के सामान को लेकर शिकायतें आ चुकी हैं।

आईआरसीटीसी के ट्विटर हैंडल पर आईं थीं ये शिकायतें

बताया गया कि, कोरोना काल के दौरान पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया लेकिन, इसके बाद जब से ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ तो कैटरिंग की सुविधा को शुरू नहीं किया गया। वहीं इसके कुछ समय बाद कैटरिंग की सुविधा को शुरू किया गया तो यात्रियों की शिकायतें भी आने लगीं। मिली जानकारी के अनुसार, आईआरसीटीसी के ट्विटर हैंडल पर ओवरचार्जिंग, कम चाय सर्व करने और बिना नैपकिन के खाना परोसने जैसी शिकायतें आईं। वहीं इन शिकायतों के देख आईआरसीटीसी प्रशासन हरकत में आ गया। 

कैटरिंग ठेकेदारों को दिए थे निर्देश

इसके बाद आईआरसीटीसी प्रशासन ने कैटरिंग लाइसेंसधारियों को तलब किया। इस दौरान कैटरिंग ठेकेदारों को निर्देश दिए गए कि, ट्रेन में परोसे जाने वाले किसी भी सामान में शिकायत नहीं आनी चाहिए। 

इन ट्रेनों में शुरू होगी डिजिटल पेमेंट की सुविधा

उधर, मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि, लाइसेंसधारियों से शिकायतों पर बातचीत की। उन्होंने कैटरिंग के ठेकेदारों की भी बात सुनी। उन्होंने ठेकेदारों से कहा कि, यात्रियों की समस्या को गंभीरता से लें। साथ कहा कि, खाने की गुणवत्ता बनाए रखें। इस दौरान डिजिटल पेमेंट का भी प्रस्ताव रखा गया। जिस पर तय हुआ कि, कुशीनगर एक्सप्रेस, लखनऊ नई दिल्ली डबल डेकर और अमरनाथ में जल्द ही डिजिटल पेमेंट की सुविधा शुरू की जाएगी। इससे यात्रियों को पेमेंट करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।