लाइव टीवी

Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आठ अगस्त से चलेगी गोमतीनगर से गोरखपुर के लिए ट्रेन

Updated Jul 17, 2022 | 22:10 IST

Gorakhpur Gomti Nagar Express Train: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। लखनऊ से गोरखपुर ट्रेन से जाने वाले यात्रियों के लिए यह खबर राहतभरी है। आठ अगस्त से गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन एक्सप्रेस बनकर चलेगी। इससे यात्रियों के समय की बचत भी होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspFacebook
8 अगस्त से गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन, एक्सप्रेस बनकर के रूप में चलेगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आठ अगस्त से एक्सप्रेस बनकर चलेगी गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन
  • यात्रियों के समय की होगी बचत, सफर भी होगा आसान
  • ट्रेन संशोधित के समय और ठहराव में होगा बदलाव

Gorakhpur Gomti Nagar Express Train: गोरखपुर से लखनऊ जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। पूर्वोत्तर रेलवे ने गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन को आठ अगस्त से एक्सप्रेस के रूप में चलाने की हरी झंडी दे दी है। इस ट्रेन का रोजाना संचालन होगा। ट्रेन के चलने से यात्रियों के समय की भी बचत होगी। दरअसल, पूर्वोत्तर रेलवे ने गोमतीनगर-गोरखपुर-गोमतीनगर ट्रेन को बहाल कर दिया है। गोरखपुर- गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन 8 अगस्त से एक्सप्रेस के रूप में चलेगी। ट्रेन नंबर 15081 गोरखपुर से आठ अगस्त से अगले आदेश तक रोजाना दोपहर 12:30 बजे चलेगी और रात पौन नौ बजे गोमतीनगर पहुंचेगी। यहां से वापस गोमतीनगर से नौ अगस्त से सुबह 06:10 बजे चलेगी और दोपहर 2:30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

गोरखपुर से लखनऊ तक का सफर करने वाले यात्रियों को यह ट्रेन चलने से काफी आसानी होगी। यात्री 12 से 14 घंटे की जगह मात्र सवा आठ घंटे में गोरखपुर से लखनऊ पहुंच जाएंगे। ऐसे में यात्रियों के समय में बचत होगी। 

एक्सप्रेस ट्रेन संशोधित समय और ठहराव के आधार पर चलेगी

जानकारी के अनुसार, आनंदनगर और बढ़नी के रास्ते गोरखपुर से लखनऊ तक जाने वाली गोरखपुर-गोमतीनगर पैसेंजर ट्रेन अब नए नंबर 15081/15082 की एक्सप्रेस ट्रेन संशोधित समय और ठहराव के आधार पर चलेगी। इस ट्रेन से अब यात्री 12 से 14 की घंटे की जगह सवा आठ घंटे में ही लखनऊ पहुंचेंगे। समय की बचत के साथ यात्रियों को अतिरिक्त सुविधाएं भी मिलेंगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि, ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के 12 समेत कुल 14 कोच लगेंगे। कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूरी होगा। 

इन जगहों से होकर चलेगी यह ट्रेन

गोमती नगर एक्सप्रेस 8 अगस्त से रोजाना गोरखपुर से 12:30 बजे चलेगी। यहां से चलने के बाद यह ट्रेन पीपीगंज, कैंपियरगंज, आनंद नगर, शोहरतगढ़, बढ़नी, सिद्धार्थ नगर, तुलसीपुर, बलरामपुर, गोंडा, झारखंडी, करनैलगंज, जरवल रोड, बुढ़वल, बाराबंकी के रास्ते राजधानी लखनऊ में गोमती नगर पहुंचेगी। गोरखपुर एक्सप्रेस 9 अगस्त से गोमती नगर से रोजाना 6:10 बजे चलेगी। यहां से रवाना होकर यह ट्रेन बाराबंकी, बुढ़वल, करनैलगंज, गोंडा, जरवल रोड, बलरामपुर, तुलसीपुर, झारखंडी, बढ़नी, सिद्धार्थनगर, शोहरतगढ़, आनंद नगर, कैंपियरगंज, पीपीगंज के रास्ते गोरखपुर पहुंचेगी। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।