लाइव टीवी

Lucknow Kidney Theft Case: लखनऊ में महिला की किडनी चोरी मामले में आया नया मोड़, अब केजीएमयू करेगा जांच

Updated Jun 16, 2022 | 13:07 IST

Lucknow Kidney Theft Case: लखनऊ के अस्पताल में महिला की किडनी चोरी होने के मामले में नया मोड़ आ गया है। पीड़ित महिला ने गंभीर आरोप लगाया है। अब इस मामले में केजीएमयू जांच करेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केजीएमयू लखनऊ
मुख्य बातें
  • लखनऊ के अस्पताल में किडनी चोरी का मामला
  • पीड़ित महिला ने लगाया गंभीर आरोप
  • अब केजीएमयू करेगा मामले की जांच

Lucknow Hospital News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक अस्पताल से किडनी चोरी होने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। वहीं किडनी चोरी होने का आरोप लगाने वाली महिला की भी केजीएमयू में जांच कराई जाएगी। जांच में यह पता चल जाएगा कि किडनी पिछले एक या दो महीने में निकाली गई या फिर जन्मजात से ही एक किडनी है। उधर, पूरा विभाग भी जांच की तैयारी में जुट गया है। बताया गया कि सीएमओ की जांच कमेटी ने लोहिया संस्थान को पत्र भेजकर शिफ्टिंग मामले में संबंधित अस्पताल पर मुकदमा दर्ज कराए जाने की संस्तुति करने की तैयारी की है।

हुसड़िया की रहने वाली शहाबुद्दीन की गर्भवती पत्नी शबनम कुछ दिनों पहले हादसे में घायल हो गई थी। वहीं लोहिया संस्थान में इलाज के दौरान महिला के बच्चे की पेट में ही मौत हो गई थी। महिला का आरोप है कि प्राइड हॉस्पिटल की दो महिलाएं उसे इलाज का झांसा देकर ले गई थी। आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान महिला की एक किडनी निकाली गई। पीड़ित महिला ने इस मामले में सीएमओ कार्यालय में भी अपने बयान दर्ज कराए थे।

अब केजीएमयू में होगी जांच

अभी तक की जांच में कोई बात स्पष्ट नहीं हो पाई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग अब जांच के लिए उसे केजीएमयू ही भेजेगा। केजीएमयू में महिला की जांच की जाएगी। जांच में यह पता लगेगा कि किडनी एक या दो महीने पहले निकाली गई या फिर महिला को जन्मजात से ही एक किडनी है। महिला ने सीएमओ कार्यालय में शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की जांच कमेटी अब लोहिया को पत्र भेजेगी। प्राइड अस्पताल के संचालक डॉक्टर जावेद का कहना है कि महिला किस हालत में हॉस्पिटल आई थी, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि सिजेरियन ऑपरेशन के लिए परिजनों ने सिर्फ 25 हजार रुपये दिए थे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।