लाइव टीवी

Levana Hotel Fire:नवंबर में कपल की होनी थी शादी, काल बन गया लेवाना होटल, अब सदमे में परिवार

Updated Sep 06, 2022 | 13:42 IST

Levana Hotel Fire: बताया जा रहा है कि गुरनूर और साहिबा की सगाई कुछ दिनों पहले हुई थी। दोनों का परिवार गणेशगंज के सराय फाटक के पास रहता है। पारिजनों का कहना है कि होटल की एक पार्टी में शामिल होने के लिए दोनों वहां गए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हजरतगंज स्थित होटल लेवाना में सोमवार को लगी आग।
मुख्य बातें
  • लखनऊ के होटल में सोमवार सुबह लगी भीषण आग, हादसे में 4 लोगों की मौत
  • खिड़कियों के शीशे तोड़कर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया
  • एक कपल की नवंबर महीने में होनी थी शायद, परिवार अब सदमे में है

Levana Hotel Fire: लखनऊ के लेवाना होटल में सोमवार को लगी आग में चार लोगों की मौत हो गई। इनमें एक जोड़ा ऐसा भी था जिसकी शादी कुछ महीने बाद नवंबर में होनी थी। गुरनूर आनंद और साहिबा कौर हादसे में जान गंवाने वाले उन चार लोगों में शामिल हैं। ये दोनों एक पार्टी में शामिल होने के लिए होटल गए थे। इन्होंने होटल में ठहरने का फैसला किया था। होटल में जब आग लगी तो गुरनूर एवं साहिबा उसकी चपेट में आ गए। इन दोनों की मौत की खबर पाकर परिवार सदमे में है। हादसे में घायल 9 लोगों का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर घायल लोगों के स्वास्थ्य का जायजा लिया है। 

पार्टी में शामिल होने होटल गया था कपल
बताया जा रहा है कि गुरनूर और साहिबा की सगाई कुछ दिनों पहले हुई थी। दोनों का परिवार गणेशगंज के सराय फाटक के पास रहता है। पारिजनों का कहना है कि होटल की एक पार्टी में शामिल होने के लिए दोनों वहां गए थे। मौत के बाद दोनों परिवार में कोहराम मचा हुआ है।  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोर्टमार्टम के लिए भेजा है। 

होटल को सील किया गया
बता दें कि सोमवार सुबह करीब साढ़े 7 बजे हजरतगंज के सुल्तानगंज इलाके में स्थित लिवाना होटल में भीषण आग लग गई। कई घंटे की मशक्क्त के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। होटल के अंदर से 20 से ज्यादा लोगों को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया।  फिलहाल होटल को सील कर दिया गया है। 

Lucknow: होटल लेवाना में लगी भीषण आग, खिड़कियों के शीशे तोड़कर किया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन; 2 की मौत

धुआं से कई लोगों का दम घुट गया 
आग लगने की घटना के बाद होटल की व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। होटल में फायर सेफ्टी और आपातकालीन निकास थे या नहीं, इसे लेकर सवाल सभी के मन में हैं। लखनऊ के दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में स्थित इस होटल में आग लगने के बाद धुआं से कई लोगों का दम घुट गया और वे बेहोश हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, 'सीएम योगी आदित्यनाथ ने ने लखनऊ के लेवाना होटल में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल राहत एवं बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।