लाइव टीवी

Lucknow Crime News: लखनऊ के इस जंगल के बाहर मिली सिर कटी लाश, बन गई पहेली, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

Updated May 30, 2022 | 21:04 IST

Lucknow Police: लखनऊ के इंदिरा नगर में सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस के लिए लाश की शिनाख्त करना मुश्किल हो रहा है। लाश इतनी बुरी तरह सड़ चुकी है कि उसको पहचान पाना नामुमकिन लग रहा है। पुलिस सिर कटी लाश का डीएनए टेस्ट करवाकर शिनाख्त करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
लखनऊ के जंगल में सिर कटी लाश मिलने से सनसनी, पुलिस के लिए बनी पहेली (प्रतीकात्मक)
मुख्य बातें
  • लखनऊ के इंदिरा नगर में गत्ते के डिब्बे में मिली सिर कटी लाश
  • लाश पुरानी होने से पुलिस को नहीं लग रहा उम्र का अंदाजा
  • अब पुलिस करवाएगी शव का डीएनए टेस्ट

Lucknow News: पुलिस के सामने कभी-कभी ऐसा मामला समाने आ जाता है कि पुलिस भी उलझन में पड़ जाती है। ताजा मामला लखनऊ के इंदिरा नगर का है, जहां सिर कटी लाश मिली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लाश कई दिन पुरानी है और पूरी तरह सड़ चुकी है। आशंका जताई जा रही कि किसी पुरुष की हत्या के बाद शव को कार्टून में भरकर जंगल में फेंका गया है। लाश इतनी पुरानी और सड़ चुकी है कि लाश की उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है।

ऐसी लाशों के मिलने से पुलिस को शिनाख्त करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। जांच में ये भी स्पष्ट नहीं हो पाता कि हत्या कैसे की गई है। शरीर पर चोट के निशान भी नहीं दिख रहे हैं। पुलिस का कहना है कि शव की डीएनए जांच करवाई जाएगी। जिससे इस लाश की शिनाख्त हो सकेगी। पुलिस मामले में प्रारंभिक जांच कर रही है।

पुलिस ने आस-पास के जिलों से गुमशुदा लोगों की जानकारी मांगी 

इंदिरा नगर इंस्पेक्टर रामफल प्रजापति ने बताया कि चुरामन गांव के बाहर जंगल के किनारे पुरुष की लाश मिली है। जिसका सिर गायब है। धड़ चादर में लिपटा हुआ था। शव इतना सड़ चुका है कि पहचान करना मुश्किल है। ये करीब 15 दिन पुराना शव लग रहा है। आस-पास के जिलों से गुमशुदा लोगों की जानकारी मांगी गई है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की जांच करने में पुलिस को मदद मिल सकेगी। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

पुलिस के लिए शिनाख्त करना चुनौती

इंस्पेक्टर प्रजापति का कहना है कि शव सड़ने की वजह से मृतक के शरीर पर किसी तरह की चोट भी दिखाई नहीं दे रही है। सिर काटकर हत्या की गई या गर्दन से ऊपर का हिस्सा जानवर खा गए यह पोस्टमार्टम में ही पता चल पाएगा। फिलहाल शिनाख्त करना ही चुनौती है। डीएनए सैंपल फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा। इसकी रिपोर्ट आने के बाद पहचान करने में आसानी होगी। पुलिस को डीएनए की रिपोर्ट आने पर मामले में स्पष्ट तरीके से जांच करने में मदद मिलेगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।