लाइव टीवी

Lucknow: लखनऊ जेल में गलत दवा दिए जाने से 100 कैदी बीमार

Updated Aug 12, 2020 | 11:05 IST

लखनऊ जेल में कैदियों को गलत दवा दिए जाने से 100 कैदियों के बीमार हो जाने की खबर सामने आई है। उन सभी को जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading ...
लखनऊ जेल के कैदी गलत दवा खाने से हुए बीमार

लखनऊ : लखनऊ जेल के 100 से अधिक कैदी गलत दवा खाने के कारण बीमार हो गए हैं। इनमें से 22 कैदियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन कैदियों को जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महानिदेशक (जेल) के अनुसार, फार्मासिस्ट आनंद कुमार ने कैदियों को सेट्रिजिन के बजाय हेलोपेरिडोल नाम की एक एंटीसाइकोटिक दवा दे दी जिसका उपयोग स्किजोफ्रेनिया के उपचार में किया जाता है। इसके बाद कैदियों को सुस्ती और नींद आने की शिकायत होने लगी।

जेल सूत्रों ने बताया कि जेल के डॉक्टर एन. के. वर्मा ने कैदियों को एलर्जी की समस्या के लिए सेट्रिजिन दवा तय की थी, लेकिन फार्मासिस्ट ने उन्हें गलत दवाएं दे दीं।

फार्मासिस्ट आशीष वर्मा को नोटिस देकर इस मामले में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। डीआईजी (जेल) संजीव त्रिपाठी ने इस मुद्दे पर लखनऊ जेल अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।