लाइव टीवी

Lucknow : मुख्यमंत्री योगी ने विधानभवन में किया ध्वजारोहण, कोरोना वॉरियर्स का किया अभिनंदन

Updated Aug 15, 2020 | 12:40 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विधान भवन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया। इस मौके पर उन्होंने कोरोना महामारी से लड़ने वाले कोरोना योद्धाओं का अभिनंदन किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को विधानभवन में ध्वाजारोहण किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि कोरोना महामारी में भी हमारी मशीनरी ने पूरी लगन से गरीब, बेरोजगार तथा मजदूरों की जमकर सेवा की और सभी राज्यों से बेहतर परिणाम भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संदेश में कहा, 74वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को बधाई। कोरोना त्रासदी में भी हमारी मशीनरी ने पूरी लगन से गरीब, बेरोजगार तथा मजदूरों की जमकर सेवा की और सभी राज्यों से बेहतर परिणाम भी दिए हैं। आज ही के दिन सन 1947 में स्वाधीनता प्राप्त हुई थी।

सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर को श्रद्घांजलि अर्पित करता हूं, जिनके प्रयासों से हमें आजादी मिल सकी।

उन्होंने कहा, आज हम सब के पास अवसर है तो कोविड -19 जैसी त्रासदी भी है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रकार की योजना तैयार हुई, उसका परिणाम है, भारत सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में है। इसके खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोरोना योद्घाओं पुलिस, सफाई कर्मी अफसर, डाक्टर्स का हृदय से अभिनंदन करता हूं। इन सभी ने आदर्श सेवा का भाव से कार्य किया।

इसी क्रम में राज्यपाल आंनदीबेन पटेल शनिवार को राजभवन में झंडारोहरण किया। उन्होंने कोविड-19 से बचाव के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए स्वाधीनता दिवस परंपरागत तरीके से सादगी और हर्षोल्लास के साथ मनाने की अपील की है।

भाजपा के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने भाजपा प्रदेश कार्यालय लखनऊ ,समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय में और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर झंडारोहण किया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।