लाइव टीवी

Lucknow News: लखनऊ के आसमान में दिखी अजीब और रहस्यमई रोशनी, सोशल मीडिया पर छिड़ गई एलियन की चर्चा

Updated Sep 13, 2022 | 12:47 IST

Lucknow News: लखनऊ के आसमान में सोमवार रात अजीबोगरीब रोशनी दिखने से सोशल मीडिया पर चर्चा छिड़ गया। स्थानीय निवासियों ने इस अद्भुत रोशनी को अपने कैमरों में कैद कर सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसके बाद कुछ लोगों ने इसे यूएफओ तक करार दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ के आसमान में दिखी अजीब और रहस्यमई रोशनी
मुख्य बातें
  • लखनऊ और आसपास के अन्य जिलों में दिखी अजीब रोशनी
  • वीडियो बनाकर लोगों ने सोशल मीडिया पर किया जमकर शेयर
  • विशेषज्ञों का दावा यह स्टारलिंक-51 सैटेलाइट ट्रेन थी

Lucknow News: लखनऊ और आसपास के अन्य जिलों में सोमवार रात आसमान में रहस्‍यमी और अजीबोगरीब रोशनी देखी गई। लाइन के आकार में चमकती रोशनी को जिसने भी देखा, वहीं हैरान रह गया। कई लोगों ने इस अद्भुत रोशनी को अपने कैमरों में भी कैद कर सोशल मीडिया पर शेयर किया। लोगों का दावा है कि, यह रोशनी एक कतार में जा रही थी। यह लखनऊ के अलावा कुछ अन्य जिलों के आसमानों में भी दिखी। आसमान में इस रोशनी की एक लाइन को देख लोगों में इसके बारे में जानने का खूब कौतूहल नजर आया। सोशल मीडिया पर इस रोशनी के बारे में बात करते कुछ लोगों ने जहां इसे खगोलीय घटना करार दिया तो कई लोगों ने इसे अजीब और रहस्‍यमयी बताया। वहीं, कुछ लोग इसे यूएफओ भी बताते नजर आए।

आसमान में दिखाई देने वाली इस रोशनी की इस कतार का कई लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया। जिसके बाद इस घटना का वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। ट्विटर पर कुछ लोगों ने इसे अज्ञात उड़ने वाली वस्तु (यूएफओ) करार देते हुए यहां तक घोषणा कर दी कि भारत में ये आ चुके हैं।

विशेषज्ञों का यह है चमकदार रोशनी पर दावा

वहीं, विशेषज्ञों के अनुसार, आसमान में दिखाई देने वाली रोशनी की ये कतारें स्टारलिंक-51 सैटेलाइट ट्रेन की थी। जानकारों का दावा है कि एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने 4 सितंबर को अपने स्टारलिंक इंटरनेट उपग्रहों के एक और बड़े बैच के साथ एक स्पेस टग को ऊपर भेजा था। इसे एक स्पेसएक्स फाल्कन 9 रॉकेट फ्लोरिडा के पूर्वी तट स्थित केप कैनावेरल स्पेस फोर्स स्टेशन से 51 स्टारलिंक इंटरनेट सैटेलाइट को लेकर ऑर्बिट में गया था। बता दें कि स्पेसएक्स इससे पहले करीब 3,000 स्टारलिंक सैटेलाइट को ऑर्बिट में भेज चुका है। वहीं इस साल जुलाई में भी स्पेसएक्स ने 25 से अधिक स्टारलिंक-केंद्रित मिशन लॉन्च किए थे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।