लाइव टीवी

Lucknow: लखनऊवासी अब ताज होटल के पीछे वाले पार्क में कर सकेंगे सैर, इस दिन से खुलेगा

Updated May 23, 2022 | 16:04 IST

लखनऊ में लोगों के सैर-सपाटे के लिए लगातार पार्कों की संख्या बढ़ाई जा रही है। अब गोमती नगर विपिन खंड स्थित ताज होटल के पीछे ग्रीन बेल्ट पार्क खुल गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ताज होटल के पीछे के पार्क में अब आम लोग भी करेंगे सैर
मुख्य बातें
  • गोमती नगर विपिन खंड में ताज होटल के पीछे ग्रीन बेल्ट पार्क खुला
  • पार्क में सुरक्षा गार्ड और सुरक्षा कर्मचारी की कर दी गई तैनाती
  • जल्द पार्क का कराया जाएगा टोटल स्टेशन और ड्रोन सर्वे

Lucknow Taj Hotel Park: राजधानी में सोमवार यानि आज से लोगों को एक खूबसूरत पार्क की सौगात मिल गई। गोमती नगर विपिन खंड में ताज होटल के पीछे ग्रीन बेल्ट पार्क आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने पार्क में सुरक्षा गार्ड और सफाई कर्मचारी की तैनाती कर दी है। इस बारे में लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि, बहुत ही जल्द पार्क का टोटल स्टेशन और ड्रोन सर्वे भी करा दिया जाएगा। फिर इस पार्क का सौंदर्यीकरण शुरू कराया जाना है।  

एलडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि, किस रूप में पार्क को विकसित किया जाए एवं कैसी सुविधाएं बहाल होनी है, इसका सुझाव आम लोगों से लिया जाएगा। बता दें, लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बुधवार को ही दि इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (ताज) को आवंटित हुई ग्रीन बेल्ट की 14.217 एकड़ जमीन वापस ली है। 

होटल प्रबंधन को 25 वर्षों के लिए लीज पर दी थी जमीन

एलडीए के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी का कहना है कि, दि इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (ताज) को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने 25 साल के लिए जमीन लीज पर दी थी। अब लीज समाप्त हो जाने पर होटल प्रबंधन द्वारा लीज की शर्तों को नहीं मानने पर एलडीए ने आवंटन रद्द कर दिया है। अब एलडीए इस पार्क को और विकसित करेगा। 

पार्क का पार्किंग स्थल भी बढ़ाया जाएगा

एलडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि, वाहनों की पार्किंग के लिए पार्क में पर्याप्त जगह है। निकटतम भविष्य में पार्किंग स्थल को बढ़ाए जाने की योजना है। पार्क के मुख्य गेट पर भव्य प्रवेश द्वार भी बनाया जाएगा। गेट एवं दूसरी जगहों पर साइनेज बोर्ड के लिए निर्देश दिए गए हैं। बताया कि, यह पार्क जनता को समर्पित होगी। आम आदमी के सुझाव से इस पार्क को विकसित किया जाएगा। एलडीए के अन्य पार्कों की तरह इसमें भी क्यूआर कोड लगाए जाएंगे। लोग क्यूआर कोड स्कैन कर अपने सुझाव दे सकेंगे। पार्क में किड्स जोन विकसित करने की योजना है। ताकि स्कूली बच्चों का यहां आगमन बढ़े।  

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।