लाइव टीवी

Lucknow: लखनऊ पुलिस के हाथ लगे ऐसे आरोपी, जो खुद को आईएस बताकर करते थे ठगी, चार शातिर दबोचे

Updated Aug 28, 2022 | 21:31 IST

Lucknow Crime News: लखनऊ पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जिस गिरोह के सदस्य फर्जी अफसर बनकर वसूली करते थे। पुलिस ने इस गिरोह के चार आरोपियों को दबोचा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लखनऊ पुलिस ने एक गिरोह का किया खुलासा
मुख्य बातें
  • लखनऊ पुलिस ने किया शातिर गिरोह का किया पर्दाफाश
  • पुलिस ने गिरोह के चार शातिर आरोपी दबोचे
  • फर्जी अफसर बनकर करते थे वसूली

Lucknow Crime News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कृष्णानगर पुलिस ने शातिर गिरोह का खुलासा किया है। इस गिरोह के सदस्य कभी आईएएस अधिकारी तो कभी एसटीएफ अफसर बनकर वसूली करते थे। पुलिस ने इस गिरोह के चार शातिर आरोपियों को दबोचा है, जिनके पास से फर्जी बैज, सचिवालय के फर्जी पास, एक पिस्टल, फर्जी पहचान पत्र, फर्जी नंबर प्लेट और गाड़ी बरामद की गई है। हैरान करने वाली बात यह है कि, इस गिरोह का सरगना सिंचाई विभाग के सेवानिवृत्त एक्सईएन का बेटा निकला है। ये आरोपी इसी गाड़ी में घूमते थे। पुलिस अभी पकड़े गए चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि अभी इस गिरोह के और आरोपी गिरफ्तार किए जा सकते हैं। 

पुलिस के अनुसार ये शातिर आरोपी लगातार वसूली कर रहे थे। इनकी शिकायत मिल रही थी। इसके बाद पुलिस ने इन आरोपियों को पकड़ने का प्लान बनाया और कार समेत चार आरोपियों को दबोच लिया। आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। 

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताए अपने नाम

पुलिस द्वारा पकड़े गए इन चारों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपने कारनामों को उजागर किया। साथ ही उन्होंने पूछताछ के दौरान अपने नाम सूरज, इंद्रजीत, विनय और रितेश कुमार बताए हैं। वहीं पुलिस यह पता कर रही है कि, कहीं इस गिरोह से और आरोपी तो नहीं जुड़े हुए हैं। 

ये शातिर आरोपी ऐसे करते थे वसूली 

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि, वे इनकम टैक्स अफसर बनकर कमर्शियल वाहनों व ट्रकों को रोककर उनके दस्तावेजों को चेक करते थे। इस दौरान वे दस्तावेजों में कमी निकाल कर उनसे वसूली करते थे। ऐसे में किसी को उन पर शक भी नहीं होता था। लेकिन शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इन आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने बताया है कि, यह चारों आरोपी पहले भी कई मामलों में जेल जा चुके हैं। इन सभी आरोपियों का पुराना रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है, जिसके आधार पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।