लाइव टीवी

Mulayam Singh Yadav Health: मुलायम सिंह यादव लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती, तबीयत है खराब

Updated Aug 07, 2020 | 23:08 IST

Samajwadi Party Patron Mulayam singh yadav: समाजवादी पार्टी के संरक्षक और भारतीय राजनीति के सुरमा रहे मुलायम सिंह यादव को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading ...
मुलायम सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के संरक्षक
मुख्य बातें
  • मुलायम सिंह यादव लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती
  • पेट की दिक्कत की वजह से अस्पताल में कराए गए भर्ती
  • इसी साल मई के महीने में भी अस्पताल में हुए थे भर्ती

लखनऊ: माजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को कब्ज और पेट दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार रात लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ। राकेश कपूर ने कहा, "मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द हो रहा था और पेट की समस्या के कारण ठीक से भोजन नहीं ले रहे थे।"

मुलायम सिंह यादव अस्पताल में भर्ती
मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव और बहू डिंपल यादव सहित समाजवादी पार्टी के कई नेताओं ने अस्पताल का दौरा किया। इससे पहले मई में पेट से संबंधित बीमारियों की शिकायत के बाद मुलायम सिंह यादव को इस साल की शुरुआत में मई के महीने में एक बार मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह दूसरी बार था जब समाजवादी राजनेता उस महीने अस्पताल में भर्ती हुए थे।

पेट की समस्या की वजह से हुए भर्ती
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुलायम सिंह यादव को उस समय एक रूटीन चेकअप के लिए गए थे और उन्हें डॉक्टरों द्वारा उपचार लेने की सलाह दी गई जिसके कारण उनका दाखिला हुआ। बाद में उसे छुट्टी दे दी गई। पेट दर्द की वजह से पिछले साल दिसंबर में मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज चला था।  उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और तीन दिन बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद वे वापस लखनऊ आ गए।

1993 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की
मुलायम सिंह यादव ने 1993 में एसपी की स्थापना की थी। उन्होंने 1989 के बाद से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपना पहला कार्यकाल लॉन्च किया था। इसके बाद वह 1993 तक 1995 तक राज्य में सत्ता में वापसी करने में सफल रहे। 2003 और 2007 के बीच उन्होंने भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य के सीएम के रूप में अपना तीसरा और अंतिम कार्यकाल दिया। उनके बेटे अखिलेश यादव 2012 में यूपी के मुख्यमंत्री चुने गए थे1939 में इटावा जिले के सैफई गाँव में जन्मे, 81 वर्षीय मुलायम सिंह यादव ने 1996 में संयुक्त मोर्चा गठबंधन सरकार के हिस्से के रूप में केंद्रीय मंत्रिमंडल में रक्षा मंत्री के रूप में भी कार्य किया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।