लाइव टीवी

Indian Railways News: लखनऊ के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब कैफियत एक्सप्रेस ऐशबाग-बादशाहनगर में रुकेगी

Updated Jun 28, 2022 | 17:38 IST

Indian Railways News: आजमगढ़-दिल्ली के बीच चलने वाली कैफियत एक्सप्रेस का अब लखनऊ जंक्शन पर ठहराव नहीं होगा। अब यह ट्रेन ऐशबाग एवं बादशाह नगर स्टेशनों पर ठहरेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अब कैफियत एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन पर नहीं रूकेगी
मुख्य बातें
  • अब कैफियत एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन पर नहीं रूकेगी
  • ऐशबाग-बादशाहनगर में होगा इस ट्रेन का ठहराव
  • 16 अगस्त से ऐशबाग-मानकनगर होकर चलेगी ट्रेन

Indian Railways News: रेल यात्रियों के लिए यह खबर जरूरी है। अब कैफियत एक्सप्रेस के स्टेशनों में बदलाव किया गया है। अब यह ट्रेन ऐशबाग एवं बादशाहनगर स्टेशनों पर ठहरेगी। जानकारी के अनुसार, आजमगढ़-दिल्ली के बीच चलने वाली कैफियत एक्सप्रेस अब लखनऊ जंक्शन नहीं जाएगी। ट्रेन का मानकनगर, लखनऊ जंक्शन-ऐशबाग से आवागमन नहीं होगा। दिल्ली से 16 अगस्त को चलने वाली 12226 आजमगढ़-दिल्ली एक्सप्रेस तथा आजमगढ़ से 17 अगस्त को चलने वाली ट्रेन 12225 का संचालन लखनऊ जंक्शन-ऐशबाग स्टेशन के स्थान पर मानकनगर-ऐशबाग होकर होगा। ट्रेन का ऐशबाग एवं बादशाहनगर स्टेशनों पर अतिरिक्त ठहराव दिया जाएगा। 

12226 ट्रेन 16 अगस्त से दिल्ली से तय समय पर चलकर दूसरे दिन मानकनगर होते हुए ऐशबाग से 3:55 बजे तथा बादशाहनगर से 4:23 बजे छूटकर आजमगढ़ तय समय पर पहुंचेगी। 

दिल्ली अपने समय पर पहुंचेगी ट्रेन

वापसी में 12225 ट्रेन 17 अगस्त से आजमगढ़ से तय समय पर चलकर बादशाहनगर से 22:26 बजे, ऐशबाग से 23:15 बजे छूटकर मानकनगर होते हुए दिल्ली अपने समय पर पहुंचेगी। इसके अतिरिक्त नौ जुलाई को ट्रेन 05303 गोरखपुर-एर्नाकुलम एक्सप्रेस इटारसी, खंडवा, अकोला, पूरणा, सिकंदराबाद, वारंगल होकल चलेगी। दूसरी ओर, जल्द ही लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस का विस्तार करने की योजना बन रही है। रेल मुख्यालय स्तर पर ट्रेन के विस्तार को लेकर चर्चा हुई है। अब यह ट्रेन गोरखपुर तक चलती दिखाई देने वाली है। 

गोंडा और गोरखपुर के यात्रियों को होगा फायदा

दरअसल, रेलवे यह फैसला यात्रियों की घटती संख्या को देखते हुए ले रहा है। आपको बता दें कि कोहरे और कोविड के कारण इस ट्रेन का संचालन नहीं हुआ था। दस मई से ट्रेन का संचालन शुरू हुआ तो यात्रियों की संख्या कम दिखाई दी। इससे रेलवे के राजस्व को घाटा दिखाई दिया। ऐसे में ट्रेन को विस्तार देने की योजना पर पूर्वोत्तर रेलवे ने काम शुरू किया है। गोंडा और गोरखपुर के यात्रियों को ट्रेन का विस्तार मिलने के बाद काफी राहत मिलेगी। जल्द ही समय सारणी और तारीख तय होने वाली है। अनुमान है कि जुलाई से डबल डेकर गोरखपुर से दिल्ली वाया लखनऊ होकर चलेगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।