लाइव टीवी

Weapons at Lucknow Airport: लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया दुबई से लाए हथियारों का जखीरा, यात्री गिरफ्तार

Updated Jul 20, 2022 | 15:05 IST

Weapons at Lucknow Airport: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दुबई से आए एक यात्री को गिरफ्तार किया है। यात्री के पास से करीब 20 लाख रुपयों का हथियारों का जखीरा मिला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया हथियारों का जखीरा
मुख्य बातें
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया हथियारों का जखीरा
  • दुबई से लौटे यात्री के पास मिला हथियारों का ये जखीरा
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर ही यात्री को गिरफ्तार किया गया

Weapons at Lucknow Airport: यूपी की राजधानी लखनऊ में चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उस समय सबके होश उड़ गए, जब एक यात्री के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। आरोपी के पास से करीब 20 लाख रुपयों की कई एयरगन, टेलीस्कॉप और आर्म एसेसरीज जब्त की गई है। हथियारों का जखीरा मिलने की खबर मिलते ही एयरपोर्ट पर भी हड़कंप मच गया। आरोपी यात्री दुबई से लखनऊ आया था और एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने उसे पकड़ लिया। हथियार मिलने के बाद यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया जिसके बाद उस अदालत में पेश किए जाने की तैयारियां की जा रही हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि, वह दुबई से फ्लाइट नंबर  IX-194 के जरिए लखनऊ पहुंचा है। एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों को उसपर शक हुआ तो पूछताछ की गई। जब यात्री की तलाशी ली गई तो उसके पास से हथियारों का पूरा जखीरा बरामद किया गया है।

यात्री के पास से नहीं मिले लाइसेंस के दस्तावेज 

कस्टम विभाग की ओर से जारी बयान के अनुसार, आरोपी के सामान की जब जांच की गई तो उसमें 10 एयरगन, टेलीस्कॉपिक साइट्स और हथियारों से जुड़ा सामान बरामद किया गया। जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसपर लाइसेंस के दस्तावेज नहीं मिले। इसके बाद यात्री को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) लखनऊ के समक्ष पेश किया जाएगा। जहां से उसे जेल भेजा जा सकता है। 

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से भी गिरफ्तार हुआ था कपल

बता दें कि, 14 जुलाई को दिल्ली एयरपोर्ट भी कस्टम विभाग ने एक जोड़े को गिरफ्तार किया था जो वियतनाम से दिल्ली लौटा था। जोड़े के लगेज से कस्टम विभाग ने 22 लाख रुपयों से ज्यादा की 45 बंदूकें जब्त की थीं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।