लाइव टीवी

Ground Breaking Ceremony : यूपी को आज PM मोदी देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात, राष्ट्रपति के गांव भी जाएंगे

Updated Jun 03, 2022 | 07:28 IST

Ground Breaking Ceremony in Lucknow : यूपी में पहला इन्वेस्टर समिट 2018 में 21-22 फरवरी को हुआ था। 29 जुलाई 2018 को हुए पहले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 81 परियोजनाओं की आधारशिला और दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 290 परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
यूुपी के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में जुटेंगे कारोबारी दिग्गज।
मुख्य बातें
  • यूपी में आज से तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन
  • समारोह में कारोबार जगत की दिग्गज हस्तियां पहुंचेंगी
  • पीएम विकास से जुड़ी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

Ground Breaking Ceremony : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वह राज्य को विकास की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम की यात्रा के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि 'पीएम मोदी के नेतृत्व में नए उत्तर प्रदेश का नया भारत देश में निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थल के रूप में उभरा है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर निवेशकों का उत्साह इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। यह कार्यक्रम नए उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को नई उड़ान देने जा रहा है।' पीएम के इस दौरे और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचने वाले कारोबारी हस्तियों को देखते हुए लखनऊ की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। 

राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौंख पहुंचेंगे PM
प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक शुक्रवार को करीब 11 बजे प्रधानमंत्री लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे और यूपी इन्वेंस्टर्स समिट के तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी करीब दो बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ कानपुर देहात स्थित उनके पैतृक गांव परौंख पहुंचेंगे। इस दौरान वे पथरी देवी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। दिन के करीब दो बजे प्रधानमंत्री डॉक्टर अंबेडकर भवन और फिर मिलन केंद्र जाएंगे। 

1,406 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे
ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह के दौरान प्रधानमंत्री 80,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत वाली 1,406 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। ये परियोजनाएं टेक्सटाइल, हैंडलूम, एरोस्पेस, रक्षा, फार्मा, पर्यटन, अक्षय ऊर्जा, निर्माण, एमएसएमई, आईटी, इलेक्ट्रानिक्स एवं कृषि से जुड़ी हैं। इस समारोह में देश के दिग्गज कारोबारी हिस्सा लेंगे। 

Ground Breaking Ceremony: लखनऊ में तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के प्रवेश द्वार पर सजेगा ब्रह्मोस का मॉडल

अहम है इस बार की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 
यूपी में पहला इन्वेस्टर समिट 2018 में 21-22 फरवरी को हुआ था। 29 जुलाई 2018 को हुए पहले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 81 परियोजनाओं की आधारशिला और दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 290 परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई। इस बार की यह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में निवेश के नए अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।