लाइव टीवी

Lucknow News: चीनी मिल में बॉयलर की सफाई करने के लिए उतरे एक मजदूर की मौत, तीन की हालात गंभीर

Updated Aug 20, 2022 | 19:09 IST

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में चीनी मिल के बॉयलर से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत और तीन मजदूर गंभीर बताए जा रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि बॉयलर से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में आकर मजदूर की मौत हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
सीतापुर में बॉयलर की जहरीली गैस की चपेट में आने से मजदूर की मौत
मुख्य बातें
  • बॉयलर से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में आने से मजदूर की हुई मौत
  • चीनी मिल में लगे बॉयलर की सफाई ठेके पर होती है
  • जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन मजदूर गंभीर बताए जा रहे हैं

Lucknow News: लखनऊ के समीप सीतापुर जिले में संदना थाना क्षेत्र के रामगढ़ डालमिया चीनी मिल में बॉयलर के पास काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई । वहीं तीन मजदूरों की हालात गंभीर बताई जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि चीनी मिल के बॉयलर से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में आकर मजदूर की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि चीनी मिल में लगे बॉयलर की सफाई का काम ठेके पर कराया जाता है। क्षेत्र के महसुई निवासी राजकुमार चीनी मिल में ठेके पर काम करते थे।

चीनी मिल में बॉयलर जमीन के अंदर लगाया गया है। जिसकी सफाई करने के लिए शुक्रवार रात लगभग 9 बजे राजकुमार बॉयलर के पास गया था। चीनी मिल में अचानक बॉयलर खोलने पर वह जहरीली गैस की चपेट में आ गया, जिससे उसकी हालत बिगड़ने पर गांव के ही रहने वाले काडा, रामखेलावन और दीपक उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े। जिसके कारण वह तीनों भी गैस की चपेट में आ गए।

मजदूरों की हालात गंभीर, लखनऊ रेफर

आनन-फानन में राजकुमार समेत तीनों लोगों को खैराबाद अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने राजकुमार को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य तीनों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। दीपक की उम्र 17 वर्ष की बताई जा रही है। घटना में स्थानीय चौकी इंचार्ज ने मजदूर की मौत होने की पुष्टि की है। सीओ मिश्रिख सुशील ने कहा है कि उन्हें घटना के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। चीनी मिल के जिम्मेदार भी फोन नहीं उठा रहे हैं। 

मामले को दबाने का प्रयास 

चीनी मिल में इतनी बड़ी घटना के बाद मिल प्रशासन ने इसे दबाने का प्रयास किया। मजदूरों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में न ले जाकर दूसरी जगह लेकर गए, लेकिन जब मामला बढ़ने लगा तो सब नजरे चुराने लगे है। एसपी सुशील चन्द्रभान ने कहा कि चीनी मिल में घटना होने की जानकारी मिली है। पुरे मामले की जांच कर करवाई की जाएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।