लाइव टीवी

बलरामपुर में विजिलेंस टीम के साथ बड़ा हादसा, छापा मारने के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया कांस्टेबल

Updated Aug 24, 2022 | 23:10 IST

Electricity Of Balrampur: बलरामपुर में बिजली चोरी की जांच के लिए गई विजिलेंस टीम के साथ बड़ा हादसा हो गया। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से सिपाही की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना
मुख्य बातें
  • बलरामपुर में विजिलेंस टीम के साथ बड़ा हादसा
  • बिजली चोरी की जांच के लिए गई टीम के सिपाही की करंट लगने से मौत
  • हाईटेंशन तार की चपेट में आने से कांस्टेबल की मौत

Balrampur Police Constable Died: यूपी के बलरामपुर जिले में बड़ा हादसा हुआ है। बुधवार को बिजली चोरी की सूचना पर पहुंची विजिलेंस टीम के सिपाही की दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल, बलरामपुर के तुलसीपुर कस्बे में बिजली चोरी की जानकारी पर विजिलेंस टीम जांच के लिए पहुंची थी। यहां कांस्टेबल की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई है।कांस्टेबल 11 हजार हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बुरी तरह से जल गया। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार, बिजली विभाग की विजिलेंस टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तुलसीपुर के मैरिज हॉल में बिजली चोरी की जा रही है। सूचना मिलते ही विजिलेंस टीम मौके पर जांच करने के लिए पहुंच गई। 

हाईटेंशन लाइन के तार की चपेट में आया कांस्टेबल

इस टीम में जेई नवीन तिवारी, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल कुंवर पाल सिंह, तेजपाल सिंह, अभिषेक सिंह, ड्राइवर समेत छह लोग थे। ये सभी तुलसीपुर स्थित मैरिज हॉल चेक करने पहुंचे। इंजीनियर और अन्य नीचे मैरिज हॉल में लगे बिजली के उपकरणों की जांच कर रहे थे, इसी बीच ड्राइवर के साथ कांस्टेबल अभिषेक सिंह (32) मैरिज हॉल की छत पर पहुंच गया। यहां कोने पर कुछ तार लिपटे हुए थे। इन तारों की जांच करने पहुंचे अभिषेक सिंह पास से ही गुजर रहे हाईटेंशन 11000 के तार की चपेट में आ गए। 

बुरी तरह से झुलस गया था सिपाही

ड्राइवर ने अभिषेक को करंट लगते देखा तो वह दौड़ कर नीचे पहुंचा और अधिकारियों को जानकारी दी। टीम के सभी लोग दौड़ते हुए ऊपर पहुंचे। इस बीच अभिषेक का आधा शरीर बुरी तरह झुलस गया था। मौके पर ही अभिषेक ने दम तोड़ दिया। टीम ने तुलसीपुर थाना और बिजली विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना तुलसीपुर के प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना के अनुसार, सिपाही के परिजनों को सूचना दे दी है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।